Home » Photo Feature » अनोखा है यह होटल, हर पांच माह में जाता है पिघल…
snow hotel

अनोखा है यह होटल, हर पांच माह में जाता है पिघल…

स्वीडन : होटल तो कई तरह के होते है लेकिन अगर कहा जाए की दुनिया में एक ऐसा होटल भी है, जो हर साल बनता है और फिर नदी में बह जाता है। जी हां स्वीडन का चर्चित आइस होटल एक बार फिर पर्यटकों के लिए बनकर तैयार हो गया है। स्वीडन का यह होटल हर साल सर्दियों में बनाया जाता है, जो कि 5 महीने बाद पिघल जाता है।

बता दें कि इस होटल को बनाने की परंपरा 1989 से चली आ रही है। तो वहीं,  यह इस होटल का 31वां साल है। यह अनोखा होटल टॉर्न नदी के तट पर बना है। इसे बनाने के लिए टॉर्न नदी से 2500 टन बर्फ जमा की जाती है और फिर अक्तूबर महीने से इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाता है।

हालांकि, जहां हर साल होटल में पर्यटकों के लिए कई कमरे बनाए जाते हैं तो वहीं इस बार यहां 35 कमरे बनाए गए हैं। साथ ही कमरों के अंदर का तापमान करीब माइनस 5डिग्री सेल्सियस रहता है। बताया जाता है कि हर साल करीब 50 हजार पर्यटक इस होटल में ठहरने के लिए आते हैं। 

इस होटल की सबसे खास बात यह कि यह होटल पर्यावरण अनुकूल है। यहां पर रखे गए सभी उपकरण सौर ऊर्जा से चलते हैं। यहां तक कि इस होटल में आइस बार भी है। इसके अलावा फीचर लाइटिंग की व्यवस्था भी है, जिससे इसका लुक बदलता रहता है। साउंड इफेक्ट से जंगल जैसा अहसास होता है।

Check Also

एक्शन में पंजाब सरकार, जमातियों को 24 घंटे में खुद पे खुद सामने आने का अल्टीमेटम किया जारी

चंडीगढ़: देशभर में जमातियों की वजह से हुए कोरोना फैलाव को देखते हुए देश के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel