टीडीपी नेता ने विदेश में बेटी की शिक्षा हेतू सीएम को धन्यवाद दिया

Daughter's Education

Daughter's Education

(अर्थ प्रकाश/बोम्मा रेड्डी)

अमरावती :: (आंध्र प्रदेश) Daughter's Education: मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी(Chief Minister YS Jagan Mohan Reddy) के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार जाति, पंथ या राजनीतिक संबद्धता के बावजूद विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं(various welfare schemes) को लागू कर रही है।  यह पिछले हफ्ते एक बार फिर साबित हुआ जब विजयनगरम के एक विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) नेता की बेटी को जगन्नाथ विदेशी विद्या दीवेना योजना के तहत विदेश में पढ़ने के लिए वित्तीय सहायता मिली।  वह इस योजना के 213 लाभार्थियों में से एक थीं, जब मुख्यमंत्री ने योजना के तहत वित्तीय सहायता की पहली किस्त जारी की थी।

 विवरण में मिल रहा है शैलजा विजयनगरम जिले के संगम गांव के रहने वाले पूर्व सरपंच बोडरोथु श्रीनिवास राव की बेटी थीं।  उन्होंने अपनी बेटी को उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका भेजने के लिए कर्ज लिया था।  ऋण चुकाने के बारे में चिंतित जगन्ना विदेशी विद्या दीवेना उनके लिए एक बड़ी राहत बनकर आई।

 योजना के हिस्से के रूप में उनकी बेटी को अगले दो वर्षों में 84 लाख रुपये मिलेंगे और वह बिना किसी रोक-टोक के विदेश में अपनी शिक्षा पूरी कर सकती है।

 मीडिया से बात करते हुए, श्रीनिवास राव ने कहा कि शैलजा ने हैदराबाद में आईआईटी में पढ़ाई की और फिर अमेरिका चली गईं। श्रीनिवास राव ने कहा कि उन्होंने उनकी शिक्षा के लिए कर्ज लिया था और चिंतित थे कि क्या वह इसे चुका पाएंगे।  “मेरी चिंताओं को समाप्त करते हुए, मेरी बेटी को योजना के तहत सहायता मिली और हम हमेशा सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी के ऋणी रहेंगे।  सैलजा ने भी सीएम का आभार जताया।

यह पढ़ें:

सज्जला ने अविनाश रेड्डी पर येलो मीडिया के झूठे प्रचार को खारिज किया

मु मंत्री जगन ने प्रख्यात गायिका वाणी जयराम के निधन पर शोक जताया।

राज्यपाल ने एनएसएस स्वयंसेवकों और पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई