अमेरिका में श्री वारी कल्याणम् महोत्सव की महिमा दिखाया टीटीडी ने ।

अमेरिका में श्री वारी कल्याणम् महोत्सव की महिमा दिखाया टीटीडी ने ।

अमेरिका में श्री वारी कल्याणम् महोत्सव की महिमा दिखाया टीटीडी ने ।

( अर्थप्रकाश / बोम्मा रेडड्डी)

विजयवाड़ा :: (आंध्र प्रदेश) 
  तिरुपति तिरुमाला देवस्थानम (टीटीडी) और आंध्र प्रदेश नॉन रेजिडेंट तेलुगु सोसाइटी ( आ प्र एनआरटीएस) ने प्रवासी भारतीयों के विभिन्न हिंदू और तेलुगु संघों के सहयोग से, संयुक्त राज्य अमेरिका के कई शहरों में श्री वेंकटेश्वर स्वामी कल्याण महोत्सव का आयोजन किया गया।

 हिंदू पुश्तैनी जन्म जाती वा हिंदुस्ता को निखार देने वाले दुनिया में भगवान का महिमा से आम जनता दर्शन सौभाग्य कराने वाले के अध्यक्ष श्री वाईवी सुब्बा रेड्डी गरु और उनकी पत्नी श्रीमती वाईवी स्वर्णलता गरु इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।  लॉर्ड वेंकटेश्वर कलायनम कार्यक्रम 18 जून को सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में शुरू होगा और सिएटल, डलास, सेंट लुइस, न्यू ऑरलियन्स, वाशिंगटन डीसी, अटलांटा और अलबामा सहित शहरों में आयोजित किया जा रहा है और होता रहा वा इस माह के अंत तक चलता रहेगा जाएगा।

अमेरिका में वेंकटेश्वर भगवान कल्याणम कार्यक्रम में भाग लेते हुए टीटीडी चेयरमैन सुब्बारेड्डी एवं सैन फ्रांसिस्को के अध्यात्मिक भवन में पूजा अर्चना कराते हुए

 तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ने दुनिया भर में सनातन धर्म की महानता और आध्यात्मिक सर्वोच्चता फैलाने के लिए क्रांतिकारी पहल कर रहा है।  कश्मीर से कन्या कुमारी तक श्री वारी मंदिरों का निर्माण टीटीडी द्वारा निर्माण कार्य शुरू हो रहा है, जो श्री वेंकटेश्वर स्वामी की पवित्रता की महिमान्वित का अनुभव हो और उनके शुभ दर्शन से देश में सभी के लिए सुलभ बनाते रहे।  टीटीडी द्वारा हिंदू धर्म प्रचार परिषद के रूप में की जाने वाली कई गतिविधियां असाध्य परिणाम दे रही हैं।

 COVID महामारी के प्रकोप के कारण, संयुक्त राज्य अमेरिका में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के भक्त पिछले ढाई वर्षों से तिरुमाला नहीं पहुंच सके थे। 

अमेरिका में श्री वारी कल्याणम् महोत्सव की महिमा दिखाया टीटीडी ने ।

 हाल ही में टीटीडी के अध्यक्ष श्री वाईवी सुब्बा रेड्डी ने संयुक्त राज्य अमेरिका के कई शहरों में श्रीवारी कल्याणोत्सवम के विशाल आयोजन की घोषणा की है।  उन्होंने आगे कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के निर्देशों के अनुसार, टीटीडी ने संयुक्त राज्य अमेरिका में भक्तों के लिए इस कार्यक्रम को आयोजित करने का निर्णय लिया।

 उत्तरी अमेरिका के लिए आंध्र प्रदेश सरकार के विशेष प्रतिनिधि रत्नाकर पांडुरगयाल ने एपी सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी और टीटीडी की पहल का स्वागत किया और इस संबंध में अपनी खुशी व्यक्त की।  उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में पूरी हिंदू बिरादरी इस आयोजन को भव्यता देने के लिए उत्सुक है। 

 

 उन्होंने आगे कहा कि टीटीडी के अध्यक्ष के रूप में भगवान बालाजी के एक उत्साही हिंदू व हिंदुत्व को निखार देने वाले परमा भक्त श्री वाईवी सुब्बारेड्डी के आगमन के साथ, टीटीडी मंदिरों के बेहतर प्रबंधन के लिए कई योजनाएं व सुधार लागू किए गए।  रत्नाकर ने कहा कि टीटीडी पर तिरुमाला हिल पर स्वच्छता और सौंदर्यीकरण के उपायों पर कई प्रशंसाओं की बौछार की गई थी।  आम भक्तों के हितों को प्राथमिकता देते हुए, टीटीडी ने एक योजना अनुसार कोटा दर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया, जिससे अधिक आम जनता वा भक्तों को श्री वेंकटेश्वरस्वामी का अधिक से अधिक भक्तों को दर्शन मिल सके।