Home » हरियाणा » ऑक्सीजन के लिए कारगो जहाज से भुवनेश्वर भेजे टैंकर

ऑक्सीजन के लिए कारगो जहाज से भुवनेश्वर भेजे टैंकर

सीएम मनोहर लाल ने हवाई अड्डे का किया दौरा

Tankers sent to Bhubaneswar by cargo ship for oxygen : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ऑक्सीजन सप्लाई लाने के लिए दो टैंकर कारगो जहाज से रवाना किया। इस जहाज से ये टैंकर भुवनेश्वर भेजे गए हैं, जिनमें लगभग 45 टन ऑक्सीजन आएगी।

Tankers sent to Bhubaneswar by cargo ship for oxygen : मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजाना हवाई जहाज से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए टैंकर भेजे जा रहे हंै ताकि सप्लाई जल्द आ सके और प्रदेश में कोविड मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कतें न हों। यह टैंकर उड़ीसा के टाटा स्टील प्लांट से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई लेकर अगले दिन वापिस आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में राउरकेला, जामनगर, अंगुल आदि कई स्थानों से मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई रेल एवं हवाई मार्ग से आ रही है। अब तक हवाई जहाज ने 19 फेरे लगाए हंै तथा 36 टैंकरों के माध्यम से 436 मिट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई हुई है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई बिना किसी बाधा के सभी जिलों में मरीजों को समय पर उपलब्ध करवाई जा रही है।

इस प्रकार, मानव जीवन को बचाने के लिए सरकार की ओर से बेहतर पहल की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय वायु सेना कोविड महामारी के दौरान सराहनीय कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने हवाई अड्डे पर वायु सेना के अधिकारियों से बातचीत की और संकट की इस घड़ी में सराहनीय कार्य करने पर उनका हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर 12वीं एयर विंग के कमांडर तेजबीर सिंह, चीफ ऑपरेटिव ऑफिसर, चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, चीफ इंजीनियरिंग ऑफिसर, मुख्यमंत्री के एडवाईजर ए.के राव तथा कैप्टन राजेश सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

 

Check Also

Center approved 32 thousand tube wells for Haryana

केंद्र ने हरियाणा के लिए मंजूर किए 32 हजार नलकूप

बिजली मंत्री व मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात बिजली का ढांचा मजबूत करेगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel