Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » कोरोना को हल्के में न लें, बीती रात एक केंद्रीय मंत्री ने गवां दी है जान

कोरोना को हल्के में न लें, बीती रात एक केंद्रीय मंत्री ने गवां दी है जान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप जान पर हावी हो रहा है इसलिए इसे हल्के में बिल्कुल भी न लें।यह कई जानें तो ले चुका है और अभी भी ले रहा है।इसी के चलते बीती रात एक केंद्रीय मंत्री का भी निधन हो गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रालय में रेल राज्‍य मंत्री का पदभार पाए सुरेश अंगड़ी अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं।65 साल के सुरेश अंगड़ी बीते 11 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी थी।

उन्होंने ट्वीट किया था, “मेरी कोरोना रिपोर्ट आज पॉज़िटिव आई है।मैं अभी ठीक हूँ।डॉक्टरों से सलाह ले रहा हूँ। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे क़रीब संपर्क में आए वो अपनी सेहत का ख्याल रखें और किसी भी लक्षण के दिखने की हालत में अपना टेस्ट करवाएँ।

बतादेंकि, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी एम्स में इलाज के लिए भर्ती हुए थे।जहां तबसे यहीं इनका इलाज चल रहा था लेकिन इन्हें ठीक करने में डॉक्टरों को कामयाबी न मिल सकी और सुरेश अंगड़ी की मौत हो गई।

कर्नाटक के रहने वाले थे सुरेश अंगड़ी…

कर्नाटक में 1 जून 1955 को जन्मे सुरेश अंगड़ी ने बेलगाम के एसएसएस समिति कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से स्‍नातक करने के बाद राजा लखमगौड़ा लॉ कॉलेज, बेलगाम से क़ानून की पढ़ाई की थी।इसके बाद वह राजनीति में आ गए।उन्होंने भाजपा को जॉइन किया।
अंगड़ी 1996 में पार्टी की बेलगाम ज़िला इकाई के उपाध्‍यक्ष बने और 1999 तक उस पद पर बने रहे। 2001 में उन्‍हें पार्टी की ज़िला इकाई का अध्‍यक्ष बनाया गया और 2004 में बेलागावी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने तक वो इसी पद पर बने रहे।2004 में 14वीं लोकसभा में वो पहली बार सांसद बने। उस दौरान वित्त मंत्रालय की समिति और उपभोक्ता मामलों के लिए बनी समिति के सदस्य बने।2009 में वो दूसरी और 2014 में वह लगातार तीसरी बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए।2019 में चौथी बार लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद मोदी सरकार में उन्हें रेल राज्य मंत्री का पदभार सौंपा गया।इस तरह से अंगड़ी बेलगाम से 4 बार लोकसभा सांसद बने।

परिवार में शोक की लहर, नेताओं ने जताया दुख…

सुरेश अंगड़ी के निधन के बाद से उनके परिवार में मातम पसर गया है।वहीं राजनीति दुनिया के नेता सुरेश अंगड़ी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त कर रहे हैं।देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी, ग्रह मंत्र अमित शाह औऱ रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपनी अपनी संवेदनाएं सुरेश अंगड़ी के प्रति व्यक्त की हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- सुरेश अंगड़ी एक असाधारण कार्याकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की।वह एक समर्पित सांसद और प्रभावशाली मंत्री थे।उनका निधन दुखदायी है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ है. शांति.।

Check Also

BREAKING NEWS : अंबाला में 9 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

अम्बाला: उत्तरप्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी बलत्कार के मामले बढ़ने लगे है | …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel