Home » चंडीगढ़ » पानी के बढ़़े हुए दामों को लेकर चंडीगढ़ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन
Strong performance of Chandigarh Congress

पानी के बढ़़े हुए दामों को लेकर चंडीगढ़ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

भाजपा ने शहर के निवासियों के साथ किया धोखा: चावला

Strong performance of Chandigarh Congress : कांग्रेस पार्टी का पानी के बड़े हुए दामों को कम करने के लिए आज जोरदार प्रदर्शन हुआ। जिसमें कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सुभाष चावला और उनके साथ सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता सेक्टर 45 में, कवर राणा और चंद्रावती शुक्ला को कॉंग्रेस पार्टी की तरफ से पानी के दाम कम करने पर ज्ञापन सौंपने के लिए गए।

Strong performance of Chandigarh Congress : बीजेपी के पार्षदों के खिलाफ़ मार्च में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पानी की दरों में बढ़ोतरी के विरोध में नारे लगाए और चंडीगढ़ के निवासियों को राहत प्रदान करने के लिए उस में तत्काल रोलबैक की मांग की, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चावला और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं में , जिनमें देविंदर सिंह बबला, एच एस लकी, डीडी जिंदल,विजय राणा पवन शर्मा, भूपिंदर बढहेडी, गुरबक्श रावत, दीपा दुबे, हाफिज अनवारुलहक, कमलेश ,जतिंदर भाटिया, गुरप्रीत गाबी, अजय जोशी, हरमेल केसरी शशिशंकर तिवारी, हरफूल कल्याण, जगजीत कंग, , जीत सिंह, देविंदर लुबाना, चमनलाल शर्मा, ज एस धामी, ब्लॉक अध्यक्ष, सोमनाथ,प्रेम लता, अजय शर्मा, राजीव मौदगिल, यादविंदर मेहता ,ममता, आदि मौजूद थे घर की ओर एक मार्च का आयोजन किया गया। प्रदर्शनकारियों को चंडिगढ़ पुलिस ने बीजेपी काउंसलर के निवास की ओर बढऩे के लिए रोक दिया था। जिससे बैरिकेड्स लगाए गए थे। इस पर प्रदर्शनकारियों ने वहां रुककर पानी की तीखी बढ़ोतरी के खिलाफ नारे लगाए ‘पानी के बढ़े हुए दर वापिस लो वरना पार्षद जी इस्तीफा दो’ शहर की जनता को परशान करना बंद करो’ प्रदर्शनकारी थालिया बजा रहे थे, जिन पर नारे लगाए जा रहे थे कि पानी की बड़ी हुई दरों की वापसी हो प्रदर्शनकारी पार्टी के झंडे ले रहे थे और थालियों को बजा रहे थे, उन्होंने शहरवासियों को बड़े पैमाने पर हुई बढ़ोतरी और उसके रोलबैक की आवश्यकता वाले पर्चे वितरित किए।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए सुभाष चावला अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने शहर के निवासियों को उन पर इतनी बड़ी बढ़ोतरी कर के धोखा दिया है। दैनिक उपयोग की लगभग सभी वस्तुओं की कीमत में वृद्धि के कारण आम आदमी पहले से ही पीड़ित था।

Strong performance of Chandigarh Congress: लोग सोचने लगे हैं कि क्या नगर निगम उनकी बेहतरी के लिए है या इस तरह की भारी बढ़ोतरी और कर लगाकर उन्हें नुकसान पहुंचा रहा है। नगर निगम चंडीगढ़ में विपक्ष के नेता देविंदर बबला ने कहा कि बीजेपी 24 घंटे के पानी की आपूर्ति के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहा है, लोग पानी की आपूर्ति से संबंधित कई मुद्दों का सामना कर रहे हैं जिनमें निम्न दबाव और गंदे पानी शामिल हैं और इन समस्याओं पर कार्य नहीं करना बीजेपी नगर निगम इतनी बड़ी बढ़ोतरी के साथ निवासियों पर बोझ डाल रहा है।

Strong performance of Chandigarh Congress: एचएस लक्की मुख्य प्रवक्ता सीटीसीसी ने कहा कि बीजेपी ने कर मुक्त निगम देने के अपने वादे को तोड़ा है, बल्कि इसके विपरीत वे आम आदमी को पीड़ित कर रहे हैं। उन्होंने पानी की बड़ी हुई दरों की तत्काल वापसी की मांग की और ऐसा करने में असफल साबित होने पर बीजेपी को शहर के लोग नहीं भूलेंगे और उन्हें वर्ष के अंत में होने वाले नगर निगम चुनावों में हराकर सबक सिखाएंगे। उन्होंने निवासियों को आश्वासन दिया कि एक बार कांग्रेस नगर निगम चंडीगढ़ में सत्ता में आएगी तो पानी की बड़ी हुई दरों को तुरंत रोलबैक किया जाएगा।

गुरबक्श रावत पार्षद और सीटीसीसी की प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी ने आम आदमी के साथ संपर्क खो दिया है, इसलिए वे इस तरह के अलोकप्रिय फैसले ले रहे हैं। चंडीगढ़ के लोग अब बीजेपी के नेतृत्व वाले नगर निगम के कुशासन से तंग आ चुके हैं और चाहते हैं कि वे शहर की बेहतरी के लिए ड्ढद्भश्च अब जाए। गुरप्रीत और अजय जोशी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि वे बीजेपी के नेतृत्व वाले चंडीगढ़ नगर निगम के हर अलोकप्रिय फैसले का विरोध करने जा रहे हैं और नगर निगम से संबंधित अन्य मुद्दों को आने वाले दिनों में उठाएंगे।

Check Also

एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों सम्मानित

जालंधर : एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों को सोमवार को विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel