भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से चटाई धूल, वनडे रैंकिंग में नंबर 1 टीम

ICC ODI Ranking

ICC ODI Ranking

नई दिल्ली। ICC ODI Ranking: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड टीम को तीसरे वनडे मैच में 90 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इंदौर में खेले गए आखिरी मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रन बनाए।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड 295 रनों पर ही ढेर हो गई। भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतकीय पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का जलवा रहा। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में टॉप पर पहुंच गई है।

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले आईसीसी वनडे रैकिंग पर टॉप पर थी। वहीं, भारत ने पहला वनडे 12 रनों से अपने नाम किया। दूसरे मैच को 8 विकेटों स जीता और तीसरा वनडे 90 रनों से अपने नाम करने के साथ ही न्यूजीलैंड को नंबर-1 से भी हटा दिया।

भारतीय टीम को यह सीरीज जीतने के साथ बड़ा फायदा हुआ और 114 रेटिंग प्वाइंट के साथ भारत आईसीसी वनडे रैकिंग में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड टीम 113 रेटिंग के साथ मौजूद है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया, तो न्यूजीलैंड टीम 11 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई।

बता दें कि वनडे की तरह टी-20 फॉर्मेट में भी टीम इंडिया टॉप पर मौजूद है। वहीं, टेस्ट में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर है। ऐसे में अगले महीने खेले जाने वाली बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत के पास शानदार प्रदर्शन कर टेस्ट में नंबर1 बनने का सुनहेरा मौका है।

यह पढ़ें:

भारतीय गेंदबाजों के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखरी श्रीलंकाई टीम, 7 विकेट से भारत ने जीता मैच

भारतीय महिलाओं का अंडर 19 महिला वर्ल्‍ड कप में हुआ खस्‍ता हाल, ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 87 रन पर ढेर हुई

ICC हुआ Online Cyber Crime का शिकार, 2.5 मिलियन डॉलर की लगी चपत