T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के साथ वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया जाएंगे मो. सिराज और उमरान मलिक

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के साथ वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया जाएंगे मो. सिराज और उमरान मलिक

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना हो सकते हैं. जसप्रीत बुमराह की फिटनेस के मद्देनज़र बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया भेजने का प्लान बना रहा है.

बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए ताजा अपडेट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं. हालांकि जसप्रीत बुमराह की पीठ के दर्द की समस्या गंभीर है. बीसीसीआई बुमराह की अहमियत के मद्देनज़र उनके रिप्लेसमेंट को लेकर अभी और वक्त लेना चाहता है. 

बीसीसीआई अब मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भेज सकता है. मोहम्मद शमी को पहले ही वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है. बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने की स्थिति में मोहम्मद शमी या फिर मोहम्मद सिराज में से किस एक को 15 सदस्यों की टीम में शामिल किया जा सकता है.

सिराज के खेलने की संभावना बढ़ी

सिराज के 15 सदस्यों की टीम में शामिल होने की संभावना इसलिए बढ़ गई है क्योंकि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 मैचों में बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे. लेकिन वो कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए.

मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्ट करने से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए कहा जा सकता है. अगर मोहम्मद शमी वनडे सीरीज में अपनी फिटनेस और फॉर्म साबित करने में कामयाब हो जाते हैं तो शमी को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह मिल सकती है.