Home » पंजाब » तस्कर गिरोह के छह सदस्य 18 करोड़ की हेरोइन समेत काबू

तस्कर गिरोह के छह सदस्य 18 करोड़ की हेरोइन समेत काबू

आरोपियों में एक नाईजीरियन व महिला भी शामिल, कारों में करते थे हेरोइन सप्लाई

एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है

मोहाली। जिला पुलिस ने एक नशा तस्कर गिरोह को दबोचा है। जो ट्राइसिटी के अलावा पंजाब, हरियाण समेत कई राज्यों में सक्रिय था। गिरोह के छह मेंबर काबू किए गए है। जिनसे अठारह करोड की हेरोइन बरामद की की गई। आरोपियों में एक नाईजीरियन के अलावा महिला भी शामिल है। एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने इस बारे जानकारी दी। आरोपियों की पहचान अंजुल सोढ़ी 29 निवासी सुभाष बस्ती सिरसा हरियाणा, परिवार सिंह 31 निवासी बल्लोमाजरा मोहाली, रवि कुमार निवासी सेक्टर-125 सन्नी इनक्लेव खरड़, दलविंदर सिंह 40 निवासी गांव खैहरा कलां थाना सरदूलगढ़ जिला मानसा हाल निवासी किराएदार निवासी भारतनगर कंगनपुर रोड सिरसा, नीलू 29 निवासी भारतनगर कंगनपुर रोड सिरसा व कैविड 36 निवासी विकासपुरी नजदीक तिलक नगर न्यू दिल्ली शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।जानकारी के मुताबिक पुलिस को 27 मई को पुलिस को सूचना मिली थी गिरोह के मेंबर इलाके में सक्रिय हैं। साथ ही इलाके में नशे की सप्लाई करने जा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस पूरी तरह से हरकत में आ गई थी। 28 मई को पुलिस की तरफ से गांव छज्जूमाजरा के पास नाकेबंदी कर वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। तो पांच आरोपी दो कारों में सवार होकर नशे की सप्लाई करने जा रहे थे। पुलिस को देखते ही उन्होंने वाहनों को भगा लिया। पुलिस ने पीछा कर उन्हें दबोचा लिया। इस दौरान पांच लोग पुलिस ने काबू किए। जब इनकी कारों की जांच की गई तो एक किलो तीन सौ ग्राम हेरोइन व एक लाख रुपये ड्रग मनी बरामद हुई। इसके बाद पुलिस की तरफ से आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया। इसके बाद पूछताछ में आरोपियों ने नाईजीरियन का नाम बताया था। जिसे दिल्ली से दबोचा गया। आरोपी को पकड़ जाने के बाद पुलिस से उलझ गया था।

यह सामान हुुआ अब तक बरामद

आरोपियों से पुलिस साढ़े तीन किलोग्राम हेरेेइन बरामद की है। जिसकी इंटरेशनल मार्केट में अठारह करोड़ रुपये कीमत बताई गई। आरोपियों से एक लाख रुपये ड्रग मनी व हरियाणा के सिरसा नंबर की एक स्विफ्ट कार व मानसा पंजाब नंबर की एक शेवरलेट कार भी बरामद की है।

ऐसे चलता था आरोपियों का नेटवर्क

पुलिस के मुताबिक दलविंदर सिंह थाना सरदूलगढ़ व थाना सिरसा में एनडीपीएस व धोखाधड़ी का केस दर्ज है। उसने अपने साथी अंजुल व नीलू के साथ मिलकर बड़े स्तर पर दिल्ली से हेरोइन लाकर सभी राज्यों में सप्लाई करने की दिशा में काम शुरू किया था। अब पुलिस इनके नेटवर्क को तलाश रही है। इनके मोबाइल व अन्य सामान भी पुलिस ने अपने कब्जे में लिए है। ताकि इस काम में शामिल अन्य लोग भी सामने आ जाए। पुलिस जांच में यह बात भी सामने आया है कि आरोपियों का लोकल नेटवर्क काफी अच्छा था। मोहाली व चंडीगढ़ एरिया में इस नेटवर्क को रवि वर्मा व परिवार सिंह संभाल रहे थे। वहीं, पूछताछ में सभी लोगों ने माना है कि वह हेरोइन की सप्लाई के लिए आए हुए थे।

Check Also

स्कूली छात्रों की फीस माफी के लिए अध्यादेश लाये सरकार: सन्नी

जालंधर 04 जुलाई: आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel