Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » सिवाहा में खूनी संघर्ष में चली गोली, दो पक्षों से सात घायल
Shot dead in bloody clash in Siwaha, seven injured from two sides

सिवाहा में खूनी संघर्ष में चली गोली, दो पक्षों से सात घायल

धार्मिक कार्यक्रम में जेजेपी विधायक को बुलाने की रंजिश में हुआ विवाद

अर्थ प्रकाश/रमेश सैनी

जींद। सिवाहा गांव में दादा खेड़े पर 27 फरवरी को लगे भंडारे में जजपा विधायक अमरजीत ढांडा को बुलाने पर बुधवार को दो गुटों में गोली चल गई। इससे एक युवक को गोली के छर्रे लगने से वह घायल हो गया। वहीं झगड़े में 7 लोगों को भी चोटें आई है। पुलिस को सूचना मिलने पर घायल के बयान दर्ज कर केस दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोप था कि विधायक का विरोध करने वाले पक्ष ने गोली चलाई है।

सिवाहा गांव के निवर्तमान सरपंच वेदपाल भनवाला ने आरोप लगाया कि 27 फरवरी को गांव में दादाखेड़ा पर भंडारा और रागनी का कार्यक्रम करवाया जा रहा था। कार्यक्रम में जुलाना से विधायक अमरजीत ढांडा को बुलाया गया था। जब विधायक अमरजीत ढांडा कार्यक्रम में पहुंचे तो वहां पर रागनी प्रस्तुत कर रहे कलाकार ने उनका गुणगान करना शुरू कर दिया। इसी दौरान गांव के सुनील, देवीलाल, धर्मबीर, सचिन, अनूप उर्फ काला ने विरोध जताया। जब उन्होंने युवकों को रोकने का प्रयास किया तो उस समय कहासुनी हो गई।

उस समय तो लोगों ने बीच बचाव करके मामले को शांत कर दिया था। बुधवार को उसके परिवार के अशोक, कुलविंद्र, राहुल पिल्लूखेड़ा स्थित उनकी आढ़ती की दुकान से गांव आ रहे थे। जब वह पिल्लूखेड़ा और सिवाहा की सीमा के पास पहुंचे तो वहां पर पहले से बैठे सुनील, देवीलाल, धर्मबीर, सचिन, अनूप उर्फ काला तथा रौनक ने उनका रास्ता रोक लिया और उनके बाइक पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। जब गाड़ी की टक्कर लगने से गिर गए और उसके बाद आरोपितों ने उन पर लाठी और डंडों से हमला कर दिया। बाद में झगड़े की सूचना पाकर सरपंच वेदपाल के परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए और दोनों गुटों में जमकर लाठी और डंडे चले। आरोप लगाया कि अनूप उर्फ काला ने पिस्तौल से उनकी तरफ गोली चला दी और गोली अशोक के पास से होते हुए निकल गई। इससे गोली के छर्रें अशोक के कान में लगे। बाद में दोनों पक्षों के लोगों को कालवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया।

जहां से चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालात को देखते हुए सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया। दूसरे पक्ष सचिन ने आरोप लगाया कि सरपंच के परिवार ने पुरानी रंजिश के चलते उन पर हमला किया गया है। इस मामले में डीएसपी हेडक्वार्टर पुष्पा खत्री ने बताया कि पुलिस ने घायल के बयान लेकर केस दर्ज करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

Check Also

सैलरी जारी नहीं करने के खिलाफ मुलाजिम जत्थेबंदियों ने वीसी व रजिस्ट्रार दफ्तर के आगे दिया धरना

पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी द्वारा अपने स्टाफ को सैलरी जारी नहीं करने के खिलाफ विभिन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel