राहुल ने फिर किया मोदी पर वार: कहा लोगों के दिल में नफरत, डर और गुस्सा पैदा कर रहे हैं प्रधानमंत्री
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » देश » राहुल ने फिर किया मोदी पर वार: कहा लोगों के दिल में नफरत, डर और गुस्सा पैदा कर रहे हैं प्रधानमंत्री
राहुल ने फिर किया मोदी पर वार: कहा लोगों के दिल में नफरत, डर और गुस्सा पैदा कर रहे हैं प्रधानमंत्री

राहुल ने फिर किया मोदी पर वार: कहा लोगों के दिल में नफरत, डर और गुस्सा पैदा कर रहे हैं प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को एक फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को हुई चर्चा का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नफरत, डर और गुस्सा पैदा कर रहे हैं। राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘कल संसद में हुई बहस का मुद्दा ये था कि पीएम अपना मकसद पूरा करने के लिए लोगों के दिलों में नफरत, डर और गुस्सा पैदा कर रहे हैं। हम ये साबित करेंगे कि लोगों के दिलों में प्यार और भाईचारा पैदा कर ही देश का निर्माण हो सकता है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान करीब 45 मिनट के अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे थे। हालांकि भाषण खत्म करने के ठीक बाद सामने बैठे मोदी के पास गए और उन्हें गले लगा लिया। राहुल के इस चौंकाने वाले कदम की चर्चा देशभर में हो रही है।

गले लगाने से ठीक पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर नफरत और गुस्से से भरे होने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा, ‘वे बीजेपी और उसके वैचारिक संरक्षकों की इस बात के लिए बहुत इज्जत करते हैं, क्योंकि उन्होंने उन्हें कांग्रेस और हिंदू का अर्थ समझाया। उन्होंने कहा कि वे गुस्सा होकर उन्हें पप्पू बुला सकते हैं, लेकिन वे उनकी इस भावना को समाप्त कर देंगे और उन्हें कांग्रेस की तरफ मोड़ देंगे।

राहुल ने कहा, ‘आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं। लोगों की हत्याएं की जा रही हैं, पीटा जा रहा है, भीड़ द्वारा हत्या की जा रही है, शोषण किया जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री एक भी शब्द नहीं बोलते हैं। उनके मंत्री जाकर आरोपियों को माला पहनाते हैं। गांधी ने कहा कि मोदी और अमित शाह भयभीत हैं और हार सहन नहीं कर सकते, क्योंकि उनकी सत्ता जाते ही उनके खिलाफ दूसरी प्रक्रियाएं शुरू हो जाएंगी। राहुल जोर देते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियां मोदी को हरा देंगी।

मोदी ने ली चुटकी : अविश्वास का कारण पूछा तो ‘गले पड़ गए’

शाहजहांपुर। अपनी सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा शुक्रवार को लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के गिरने के अगले दिन प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी के शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली को संबोधित किया। रैली में भी अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगने की वजह से ही उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि हम उनसे लगातार पूछते रहे कि अविश्वास का कारण क्या है, लेकिन जब कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गए।

राहुल गांधी की झप्पी के मुरीद हुए बाबा रामदेव!

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर लोकसभा में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी को ‘हग’ करना हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मुद्देे पर रामदेव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें राहुल की झप्पी अच्छी लगी। उन्होंने राहुल की झप्पी की तारीफ करते हुए कहा कि ये अच्छी शुरुआत है। किसी भी राजनेता के मन में बैर न हो। इसके साथ ही योग गुरु ने कहा कि संसद में मुद्दों पर आधारित बहस हुई। सभी ने अपने बुनियादी अधिकारों का उपयोग किया। ये अलग बात है कि सत्ता पक्ष के भारी पडऩे का कारण है कि उनके पास संख्या बल अधिक है।

ममता ने दिया ‘बीजेपी हटाओ’ का नारा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी शनिवार को एक बार फिर बीजेपी पर जमकर बरसीं और 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंका। उन्होंने कहा कि वह 15 अगस्त से देशभर में -बीजेपी हटाओ, देश बचाओ ‘कैंपेन चलाएंगी। ममता बनर्जी ने कहा कि देश भर में भीड़ की हिंसा (मॉब लिंचिंग) हो रही है। वे लोगों को तालिबानी बना रहे हैं। कोलकाता में एस्पलेनैड में तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक शहीद दिवस रैली में उन्होंने कहा, ‘हम 15 अगस्त को ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ ‘कैंपेने की शुरुआत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share