अमन अरोड़ा ने 200 ग्रैजुएट और 50 पोस्ट ग्रैजुएट विद्यार्थियों को डिग्रियाँ सौंपी

Hands Over Degrees

Hands Over Degrees

विद्यार्थियों को रोज़गार सृजन और प्रशिक्षण मंत्री ने दिया सफलता का मूलमंत्र, ‘‘बड़े सपने देखो, सख़्त मेहनत करो’’

चंडीगढ़, 19 मार्चः Hands Over Degrees: पंजाब के रोज़गार सृजन और प्रशिक्षण(Employment Generation and Training of Punjab) और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने कुऐस्ट ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशनज़(Quest Group of Institutions) के कानवोकेशन समागम में 200 ग्रैजुएट और 50 पोस्ट ग्रैजुएट विद्यार्थियों(post graduate students) को डिग्रियाँ बाँटी। 

श्री अमन अरोड़ा ने लॉ भवन, सैक्टर 37, चंडीगढ़ में कानवोकेशन समागम को संबोधन करते हुये विद्यार्थियों को बधाई दी। विद्यार्थियों को सफलता का मूलमंत्र देते हुये उन्होंने कहा कि कोई भी काम असंभव नहीं होता। इसलिए बड़े सपने देखो और उनको साकार करने के लिए सख़्त मेहनत करो। कभी भी हार न मानो और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निरंतर यत्न करते रहो। 

श्री अमन अरोड़ा ने हुनरमंद जवानी की विदेशों में जाने पर चिंता ज़ाहिर करते हुये कहा कि इस रुझान के कारण होनहार और पढ़े-लिखे मानवीय साधनों का भारी नुकसान हो रहा है। मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार इस रुझान को रोकने और रोज़गार के अधिक से अधिक मौके पैदा करने के लिए सख़्त मेहनत कर रही है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से अपने पहले साल के दौरान ही 26,797 नौजवानों को नौकरियाँ दीं गई हैं। 

इस मौके पर रजिस्ट्रार आई. के. गुजराल पंजाब टैक्निकल यूनिवर्सिटी डा. एस. के. मिश्रा, चेयरमैन कुऐस्ट ग्रुप श्री डी. एस. सेखों, उप चेयरमैन और कार्यकारी डायरैक्टर श्री एच. पी. एस. कांडा, वाइस चेयरमैन और अंतरराष्ट्रीय मामलों के प्रमुख श्री जे. पी. एस. धालीवाल, कैंपस डायरैक्टर डा. राजीव महाजन और अन्य विभागों के प्रमुख भी उपस्थित थे।

यह पढ़ें:

चंडीगढ़ में धारा-144 लगने के आदेश जारी; अमृतपाल पर कार्रवाई से प्रशासन सजग, देखें

अमृतपाल के 7 साथियों को रिमांड पर लिया गया; पुलिस ने कोर्ट में किया पेश, हथियारों के साथ गिरफ्तार हुए थे

अमृतपाल का ISI कनेक्शन, और ये AKF की कहानी क्या है? DIG जालंधर बोले- इनपुट हैं, केस में NIA की होगी एंट्री!