Breaking News
Home » पंजाब » कुराली: नगर कौंसिल लावारिस कुत्तों पर खर्चेगी 15 लाख

कुराली: नगर कौंसिल लावारिस कुत्तों पर खर्चेगी 15 लाख

सीवरेज प्रोजेक्ट कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की पार्षद बहादर सिंह ने उठायी मांग

कुराली(गुरसेवक): नगर कौंसिल कुराली में आज माहवार मीटिंग नगर कौंसिल प्रधान कृष्णा देवी की प्रधानगी में हुई। इस मीटिंग में कार्यकारी अफसर गुरदीप सिंह, नगर कौंसिल उप प्रधान दविंदर सिंह ठाकुर,पार्षद शिव वर्मा,पार्षद भानु प्रताप राणा, पार्षद बहादर सिंह ओके, पार्षद कुलवंत कौर पाब्ला, पार्षद गौरव गुप्ता, पार्षद लखबीर सिंह लकी, पार्षद वनीत कालिया, पार्षद लाड्डो हाजिर रहे। इस मीटिंग में कई अहम मतों को सर्व सम्मति से पास कर दिया और कुछ मतों पर तीखी बहस भी हुई। जिसमें से एक मत अनुसार शहर के आवारा कुत्ते/कुतियों की जनसंख्या अधिक होने के कारण कौंसिल दफ्तर में शिकायते आ रही थी।

जिस कारण शहर की शामलात जमीन पर खाली पडी जगह पर कुत्तो की नसबंदी/नलबंदी के लिए ओप्रशन थेटर बनाना, चोकीदार के लिए कमरा,पानी का प्रवन्ध, इस जमीन की चार दीवारी, इन कुत्तों के लिए पिंजरे, डॉक्टर के लिए कमरा बनने के लिए 15 लाख रुपए खर्च करने का प्रस्ताव सर्वसमति से पास कर दिया गया। इस मते के बाद शहर के वार्ड नंबर 1 में कब्रिस्तान बनाने का मता रखा गया जिस पर अकाली पार्षदों ने हामी भर दी पर कांग्रेसी पार्षद शिव वर्मा ने कहा कि वार्ड पार्षद की गैर मजूदगी में ये मता पास करना सही नहीं है।

उन्होंने वार्ड पार्षद शालू धीमान की राय जानने के लिए कहा जिस पर नगर कौंसिल प्रधान कृष्णा देवी ने कहा कि उन्होंने पार्षद से बात कर ली है कब्रिस्तान वही बनाया जाएगा। काफी बहस के बाद ये मता पास कर दिया गया । इस के पाद पार्षद बहादर सिंह ओके ने सीवरेज प्रोजक्ट शहर में डालने वाली कंपनी पर केस करने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कंपनी ने तकरीबन 87 करोड खर्च कर शहर में सीवरेज डाला था। जिस कारण अब लोगो को परेशानी झेलनी पड रही है और अब न तो सीवरेज चल रहा है और जो पाइप कम्पनी वालो ने डाली है उस पाईपो में से लीकेज लगतार हो रही है। जिस बारे में कम्पनी को कई बार लिखा भी गया है और अब सारे नुक्सान की भरपाई के लिए इस कंपनी पर केस दर्ज किया जाये ।

जिस पर पार्षद शिव वर्मा और राणा भानु प्रताप आदि पार्षदों ने हामी भरते हुए कहा कि यह मुद्दा बिलकुल सही है । लोक हित में काम करने के लिए पार्षद बहादर सिंह ओके द्वारा उठाये मुद्दे को समर्थन देना चाहिए जिस पर अधिकतर सभी पार्षदों ने हामी भर दी। अब अगली कारवाई में देखना बनता है कि क्या सीवरेज प्रोजेकट डालने वाली कंपनी पर क्या कारवाई कौंसिल द्वारा की जाती है पर ये मुददा लोगो को बीच आज चर्चा का विषय बना रहा।

Check Also

सतलुज ,ब्यास और रावी नदियों के उफान पर होने से प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश के जलग्रहण क्षेत्रों में हो रही बारिश के मद्देनजर बड़ी नदियां सतलुज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel