115 श्रद्धालुओं में 11 महिला रक्तदाताओं ने दिया महादान में योगदान - Arth Parkash
Tuesday, February 19, 2019
Breaking News
Home » पंजाब » 115 श्रद्धालुओं में 11 महिला रक्तदाताओं ने दिया महादान में योगदान
115 श्रद्धालुओं में 11 महिला रक्तदाताओं ने दिया महादान में योगदान

115 श्रद्धालुओं में 11 महिला रक्तदाताओं ने दिया महादान में योगदान

डेराबस्सी। सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के द्वारा स्थानीय सन्त निरंकारी सत्संग भवन मुबारकपुर में रक्तदान शिविर लगाया गया। इस अवसर पर चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज केके कश्यप जी ने रक्तदान शिविर में कहा कि निरंकारी मिशन सदैव अपने भक्तों को मानवता के प्रति जीवन जीने के लिए प्रेरित करता है। मिशन संसार में एक प्रभु परमात्मा की जानकारी करवा कर प्रीत प्यार नम्रता वाले गुणों को फैलाने का काम करता है। निरंकारी श्रद्घालु पूरे उत्साह के साथ सदैव मानवता की सेवा के लिए तैयार रहते है, जिससे कि दूसरों के जीवन को सुखमयी बनाया जा सके।

इस शिविर में कुल 115 श्रद्घालुओं जिनमें 11 महिलाएं भी शामिल थी, ने रक्तदान कर मानवता के इस महादान में अपना योगदान दिया। इस अवसर पर डेराबस्सी ब्रांच के संयोजक सुभाष चौपड़ा जी ने कहा कि सन्त निरंकारी मिशन के रक्तदान शिविरों की शुरूआत निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज ने 1986 में स्वंय रक्तदान करके मानवता की सेवा हित अनुयायियों को इस भाव से जोड़ा खुन नालियों में नहीं, नाडिय़ों में बहना चाहिए अब तक 6000 खुनदान कैम्पों में 10 लाख से भी अधिक युनिट रक्तदान किया जा चुका है।

इस अवसर पर सिविल अस्पताल बल्ड बैंक मोहाली से ड गौरव पवार टीम इंचार्ज के नेतृत्व में आई 12 सदसीय टीम व सरकारी मल्टी स्पैशलिस्ट अस्पताल सैक्टर 16 के बल्ड बैक चंडीगढ़ की इंचार्ज डॉ सिमरजीत के नेतृत्व में आई 14 सदसीय टीम ने रक्त एकत्रित किया।

इस अवसर पर कांग्रेस के सीनियर नेता दीपिन्द्र सिंह ढिल्लो,डेराबस्सी क्षेत्र के विधायक एनके शर्मा जी के राजनीतिक सचिव कृष्ण पाल शर्मा और लाल सिंह पंडवाला के साथ नगर के गणमान्य व्यक्तियों ने आकर रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया।

अन्त में स्थानीय मुखी मदन लाल जी और सन्त निरंकारी सेवादल के अधिकारियों ने आए हुए जोनल इंचार्ज व गणमान्य व्यक्तियो,रक्तदाताओं और साधसंगत व नगरवासियों का इस रक्तदान शिविर को कामयाब करने के लिए धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share