Breaking News
Home » चंडीगढ़ » चंडीगढ़: इंटक प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड़ व रंजीत मिश्रा को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में किया पेश,14 दिन की न्यायिक हिरासत..
चंडीगढ़: इंटक प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड़ व रंजीत मिश्रा को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में किया पेश,14 दिन की न्यायिक हिरासत..
चंडीगढ़: इंटक प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड़ व रंजीत मिश्रा को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में किया पेश,14 दिन की न्यायिक हिरासत..

चंडीगढ़: इंटक प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड़ व रंजीत मिश्रा को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में किया पेश,14 दिन की न्यायिक हिरासत..

रिपोर्ट- रंजीत शम्मी

चंडीगढ़:राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंटक) ने बीते शुक्रवार को अपनी कुछ मांगों को लेकर सेक्टर-17 लोकल आईएसबीटी के पास बड़े हुजूम के साथ जोरदार प्रदर्शन किया| इस दौरान राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंटक) द्वारा जमकर उपद्रव मचाया गया|वहीँ, जब राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंटक) ने चंडीगढ़ शहर की सांसद किरण खेर के खिलाफ हुंकार भरी और उनके आवास का रुख किया तो पुलिस ने नीलम सिनेमा के पास बेरीकेट्स लगा कर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंटक) के प्रदर्शनकारियों को रोक लिया।लेकिन प्रदर्शनकारियों के हुजूम को काबू में न कर पाने के कारण पुलिस ने इनपर पानी की ताबड़तोड़ बौछारें कीं, पानी की तेज बौछारों के चलते प्रदर्शनकारी इधर उधर होने लगे|जहां इन प्रदर्शनकारियों ने भागते समय उपद्रव काटा और पुलिस द्वारा लगाए गए बेरीकेट्स गिरा दिए, जिसके चलते कुछ पुलिसकर्मियों चोटल हो गए|प्रदर्शनकारियों में जो मुख्य हैं, जिन्होने बेरीकेट्स गिराए वे पांच लोग पुलिस की नजर में आये|इंटक अध्यक्ष नसीब जाखड़, रंजीत मिश्रा, चरणजीत सिंह, राकेश और अश्विनी|

जहां इसी घटना को मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने आज शनिवार को इंटक प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड़ व रंजीत मिश्रा को हिरासत में ले लिया, बाकी तीन पुलिस की पकड़ से बाहर हैं|पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए इंटक अध्यक्ष नसीब जाखड़ रंजीत मिश्रा चरणजीत सिंह राकेश और अश्विनी के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने का केस दर्ज किया है|बेरीकेट्स की तोड़फोड़ करना पुलिसकर्मियों को चोट पहुंचाना के चलते पुलिस ने धारा 332, 353 ,147 ,149 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।वहीँ, पुलिस ने आरोपी इंटक अध्यक्ष नसीब जाखड़ और रंजीत मिश्रा को शनिवार दोपहर बाद जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

पूरा मामला……

जैसा कि हमने आपको ऊपर ही बताया था कि शुक्रवार को राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंटक) ने अपनी मांगों को लेकर सेक्टर-17 बस स्टैंड पार्किंग के पास रोष प्रदर्शन किया|राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंटक) ने चंडीगढ़ प्रशासन और शहर की सांसद किरण खेर के खिलाफ हुंकार भरी|राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंटक) की सभी मांगों में मुख्य मांग थी कि रंजीत मिश्रा को बहाल किया जाए|इस प्रदर्शन में भारी सख्या मे लोग मौजूद थे।

उधर, राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस(इंटक) द्वारा मांगों को लेकर सांसद किरण खेर के घेराव के लिए कूच किया जाने लगा|जहां पुलिस को इन्हे रोकने के लिए पानी की ताबड़तोड़ बौछारें करनी पड़ीं| इस दौरान इंटक प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड ने कहा की सरकार और प्रशासन कर्मचारियों और मजदूरों पर कहर बरसा कर उनके मुंह का निवाला छीनने का काम कर रहे है। देश अध्यक्ष नसीब जाखड ने सरकार और प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही कर्मचारियों की मांगे नही माननी गई तो 23 अक्तूबर को सभी कर्मचारी और मजदूरों द्वारा चण्डीगढ प्रशाशन का पुतला फूंका जाएगा।

जाखड ने कहा की सरकार और प्रशासन कर्मचारियों और मजदूरों की मांगों को लेकर गंभीर नही है।आउटसोर्सिंग कर्मचारीयो के लिए सिक्योर पालिसीनही है।दस से पन्द्रह साल नौकरी करने के बाद भी बिना नोटिस के निकाल दिया जाता है।कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के लिये सरकार द्वारा कोई भी पॉलिस नही बनाई जा रही।इसके साथ ही और भी कई मांगे है जिनपर सरकार और प्रशासन का कोईं ध्यान नहीं है|

Check Also

हरियाणा के साथ-साथ यूपी की राजनीति में अपना दमखम दिखा चुके दिग्‍गज नेता करतार सिंह भड़ाना बीजेपी में शामिल

हरियाणा के साथ-साथ यूपी की राजनीति में अपना दमखम दिखा चुके दिग्‍गज नेता करतार सिंह भड़ाना बीजेपी में शामिल

नई दिल्‍ली: पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के दिग्‍गत नेता करतार सिंह भड़ाना (Kartar Singh …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel