Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » पंचकूला: रेहड़ी-फड़ी वालों के हित में ज्ञान चंद गुप्ता का दौरा, बोले- इनके पुर्नवास पर गंभीर है सरकार
पंचकूला: रेहड़ी-फड़ी वालों के हित में ज्ञान चंद गुप्ता का दौरा, बोले- इनके पुर्नवास पर गंभीर है सरकार
पंचकूला: रेहड़ी-फड़ी वालों के हित में ज्ञान चंद गुप्ता का दौरा, बोले- इनके पुर्नवास पर गंभीर है सरकार

पंचकूला: रेहड़ी-फड़ी वालों के हित में ज्ञान चंद गुप्ता का दौरा, बोले- इनके पुर्नवास पर गंभीर है सरकार

चंडीगढ़(रमेश कुमार) : पंचकूला के विधायक व हरियाणा विधान सभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने मंगलवार को पंचकूला से संबधित रेहडी़-फड़ी वालों के पुर्नवास को लेकर दौरा किया|इस दौरान ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा सरकार उनके पुर्नवास के लिए कृत संकल्पित है।उनके लिए प्रदान किए जाने वाले वेंडिंग जोन में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी और यह पुर्नवास उनके भविष्य के लिए उज्ज्वल जीवन लेकर आएगा।

स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा- उनके लिए पचंकूला से संबधित पहचान वाले प्रामाणिक वेंडर्स प्राथमिकता पर हैं। शहर में सात साईटस पर 850 वैंडर्स के लिए स्थान चिन्हित किए जा चुके है और उन पर काम चल रहा है।इसके साथ ही घग्गर पार लगभग इतने ही स्थानों को चिन्हित किया जाएगा।

स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा आबंटन की प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी और निष्पक्ष होगी। सभी कागजी कार्यवाही पूरी करने और सभी प्रकार की वैरिफिकेशन के पश्चात ड्रा निकाल कर सैक्टर 19 में 450 आबंटियों को एक फरवरी तक पोजिशन दे दी जाएगी। इसी प्रकार सैक्टर 15 में 150 और सैक्टर 2 में 450 वैंडर्स को स्थान प्रदान करने के लिए तेजी से काम चल रहा है।इन सभी क्षे़त्रों में आबंटन चरणों में किया जाएगा। जैसे – जैसे यह क्षेत्र विकसित होते जाएंगे वैसे-वैसे समस्त प्रकिय्रा के बाद ड्रा निकाल कर आबंटन किया जाएगा।

वेंडिंग जोन में सार्वजनिक शौचालयों , बिजली-पानी और सभी बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था……

स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन वेंडिंग जोन में सार्वजनिक शौचालयों , बिजली-पानी और सभी बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था करें। बरसात और गर्मी में रेहड़ी-फड़ी और ग्राहकों को कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए। साथ ही पानी की निकासी का भी उचित प्रबंध होना चाहिए।हमें वेंडिंग जोन को अत्याधुनिक और 21वी सदी के पंचकूला के हिसाब से बनाना है।सब कुछ आधुनिक जरूरतों के हिसाब से विकसित किया जाना चाहिए|

बतादे कि, दौरे में स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के साथ नगर निगम की आयुक्त सुमेधा कटारिया, संयुक्त आयुक्त दिलबाग सिंह, डीटीपी सुरेन्द्र सहरावत सहित सभी संबधित अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

Big Breaking चन्डीगढ में 59 वर्षीय महिला और 10 महीने की बच्ची मिली Corona Positive

रमेश कुमार l Chandigarh शहर में 10 महीने की बच्ची और उसकी दादी में कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel