Home » व्यापार » पैनासोनिक इंडिया ने कोरोना रोकने को नैनो एक्स टेक्नॉलॉजी की प्रस्तुत
Nano X Technology presented to stop Corona

पैनासोनिक इंडिया ने कोरोना रोकने को नैनो एक्स टेक्नॉलॉजी की प्रस्तुत

नयी दिल्ली। समाधान प्रस्तुत करने के अपने दृष्टिकोण का विस्तार करते हुए एवं कोविड-19 के खिलाफ सुरक्षित व व्यवहारिक हल देने के लिए अग्रणी डाईवर्सिफाईड कंपनी, पैनासोनिक इंडिया ने ‘नैनो एक्स’ टेक्नॉलॉजी प्रस्तुत की है। यह एक एडवांस्ड प्योरिफिकेशन टेक्नॉलॉजी है, जो नॉवल कोरोनावायरस समेत 99.99 प्रतिशत बैक्टीरिया एवं वायरस को बढ़ने से रोकती है।

यह टेक्नॉलॉजी पैनासोनिक कॉर्पोरेशन द्वारा विकसित की गई है और इसे फ्रांस, टैक्सेल स्थित ग्लोबल कॉन्ट्रैक्ट रिसर्च ऑर्गेनाईज़ेशन से इस बात की मान्यता और पुष्टि मिल चुकी है, कि यह टेक्नॉलॉजी हाईड्रॉक्सिल रेडिकल्स के फायदों के साथ नॉवल कोरोनावायरस के प्रभाव को कम करती है। यह टेक्नॉलॉजी जल्द ही पैनासोनिक के एयरकंडीशनर्स में उपलब्ध होगी।

इस टेक्नॉलॉजी को प्रकृति का डिटरजेंट भी कहते हैं, यह नैनो आकार के हाईड्रॉक्सिल रेडिकल्स (इन्हें ओएच रेडिकल्स भी कहते हैं) का उत्पादन कर हवा में खुशबू फैलाती है। ये एलर्जन, बैक्टीरिया, वायरस, मोल्ड, बदबू एवं कुछ खतरनाक पदार्थों जैसे प्रदूषक तत्वों की वृद्धि के रोकते हैं। यह टेक्नॉलॉजी पैथोजेनिक माईक्रोऑर्गेनिज़्म्स से जुड़े जोखिमों को संबोधित करती है और दुनिया के लोगों के लिए स्वच्छ व सुरक्षित वातावरण का निर्माण करती है। दुनिया में फैली मौजूदा महामारी का नॉवल कोरोना वायरस नए तरह का वायरस है और टैक्सेल की टेस्टिंग से इस बात की पुष्टि हो गई है कि यह तकनीक कोरोना को बढ़ने से रोकती है।

इस नई टेक्नॉलॉजी के लॉन्च पर पैनासोनिक इंडिया और साउथ एशिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, “पैनासोनिक सालों से उन्नत टेक्नॉलॉजी का विकास कर रहा है ताकि दुनिया में हमारे उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ टेक्नॉलॉजी मिले। हमारी नयी टेक्नॉलॉजी प्रभावशाली उत्पाद बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करती है, खासकर तब, जब दुनिया का हर देश कोविड-19 के संकट का सामना कर रहा है। आने वाले समय में यह टेक्नॉलॉजी हमारे एयर कंडीशनर्स में लॉन्च की जाएगी और उपभोक्ताओं का बैक्टीरिया एवं वायरस से बचाव करेगी। पैनासोनिक पर हम सेहतमंद इनडोर स्पेस एवं वातावरण बनाने के उद्देश्य से काम करते हैं। नैनो एक्स का विकास एक अत्याधुनिक नवोन्मेष है, जो इस प्रयास में नए मापदंड स्थापित कर रहा है।”

पैनासोनिक इंडिया के डिवीज़नल हेड-कंज़्यूमर्स सेल्स डिवीज़न सुगुरु ताकामत्सु ने कहा, “हम इस प्रगति के लिए उत्साहित हैं। हम नैनो एक्स टेक्नॉलॉजीयुक्त अपने नए एयर कंडीशनर लॉन्च करने के अंतिम चरण में हैं। कोविड-19 के साथ यह टेक्नॉलॉजी एलर्जन, बैक्टीरिया, वायरस, मोल्ड, बदबू एवं कुछ खतरनाक पदार्थों जैसे प्रदूषक तत्वों की वृद्धि को रोकने में मदद करेगी। हवा की गिरती गुणवत्ता के साथ हमें उम्मीद है कि पैनासोनिक अपने उपभोक्ताओं को सेहतमंद एवं बेहतर जिंदगी जीने में मदद करेगा।”

टैक्सेल एक ग्लोबल कॉन्ट्रैक्ट रिसर्च ऑर्गेनाईज़ेशन है, जो आपके आरएंडडी, जीसीआईपी, जीएलपी एवं जीएमपी प्रोजेक्ट्स के लिए वायरल टेस्टिंग, वायरल क्लियरेंस, इम्युनोप्रूफिंग एवं आरएंडडी या जीएमपी सेल बैंकिंग में विशेषज्ञ है। पास्चर इंस्टीट्यूट ऑफ पेरिस के आधार एवं 30 सालों से ज्यादा समय के अनुभव के साथ टैक्सेल को वायरल टेस्टिंग एवं एडवेंटिशियस एजेंट्स की पहचान समेत अनेक प्रोटोकॉल्स में लंबे समय से विशेषज्ञता है। टैक्सेल 1997 में निर्मित पास्चर इंस्टीट्यूट ऑफ पेरिस का पहला उत्पाद है।

Check Also

पेटीएम मॉल की दिवाली स्पेशल

Paytm Mall’s Diwali Special महा शॉपिंग फेस्टिवल शुरू, देखें क्या है खास आपके लिए

Paytm Mall’s Diwali Special (नयी दिल्ली 03 नवंबर) ऑफलाइन टू ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम मॉल ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel