Home » चंडीगढ़ » बेरोजगारी के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां
NSUI Performance

बेरोजगारी के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

देश में बेरोजगारी के खिलाफ सरकार का ध्यान आकर्षित करना था उद्देश्य: राबी सिद्धू

NSUI Performance : देश में बढ़ रही बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के घटक एनएसयूआई के नेतृत्व में आज केंद्र की भाजपा नीति सरकार और मोदी के विरुद्ध रोष स्वरूप जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने कहा कि आज का प्रदर्शन एनएसयूआई और युवा कांग्रेस की तरफ से किया गया है। किन्तु चंडीगढ़ टेरिटोरियल कांग्रेस केवल इनकी मेजबान है। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन उनकी पार्टी की तरफ से देश भर में बढ़ रही बेरोजगारी के विरुद्ध किया गया। आंदोलन का मुख्य उद्देश्य था (‘नौकरी दो या डिग्रियां वापस लो’)

NSUI Performance: एनएसयूआई के प्रधान राबी सिद्धू ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के युवाओं के रोजगार खत्म कर दिए हैं। इसलिए एनएसयूआई ने सरकार की उस नीति के खिलाफ रोष स्वरूप प्रदर्शन कर उसे झकझोरने का प्रयास किया है। कांग्रेस का रोष मार्च सेक्टर-35 स्थित कांग्रेस भवन से चलकर सेक्टर-33 स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय कमलम तक जाने का था, किन्तु सुरक्षाकर्मियों ने सेक्टर-34 के प्रसार भारती के साथ ही अवरोधक लगा दिया था, ताकि यह लोग सेक्टर-33 के भाजपा कार्यालय तक न पहुंच पाएं। हालांकि एनएसयूआई के कार्यकर्ता झंडा और बैनर लेकर सुरक्षाकर्मियों द्वारा लगाए गए अवरोधक को क्रॉस करने का प्रयास किया। किन्तु पुलिस की मजबूत किलेबंदी को भेदने में प्रदर्शनकारी असफल रहे। कुछ कांग्रेसियों ने बेरिकेट हटाकर उसे फांदने का प्रयास किया। जिन्हे पुलिस बल ने धक्के मारकर वापस भेजा। फिर भी प्रदर्शनकारी मोदी विरोधी नारेबाजी करते हुए बेरिकेटिंग हटाने की बार-बार कोशिश करते रहे। इसके बाद इन्हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबल ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। पानी की तेज बौछारों से प्रदर्शनकारियों का उत्साह कुछ ठंडा पड़ा, इस बीच चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष सुभाष चावला ने आकर प्रदर्शनकारियों से कांग्रेस कार्यालय वापस जाने की अपील की। उसके बाद यह कार्यकर्ता वापस कांग्रेस भवन की ओर लौटे।

NSUI Performance: चावला से पूछा गया कि क्या कांग्रेस भाजपा कार्यालय जाकर कोई मेमोरंडम देना चाहती थी। जवाब में उनका कहना था कि आज का कार्यक्रम केवल युवा विंग का बेरोजगारी के विरुद्ध प्रदर्शन था। इसके अलावा और कुछ नहीं था। आगे की रणनीति के बारे में उनका कहना था कि फिलहाल अभी कुछ नहीं कह सकते। हां, इतना जरूर है कि पानी की बढ़ी दरें वापस लेने के लिए कांग्रेस की रणनीति भाजपा पार्षदों के घरों का शांतिपूर्ण घेराव करने का पूर्ववत रहेगा। यह काम पानी की दरें वापस होने तक चलता रहेगा।

NSUI Performance: प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में एनएसयूआई के झंडे ले रखे थे और कुछ के हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां थीं। जिन पर नौकरी दो या डिग्री वापस लो जैसे स्लोगन लिखे थे। प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी शर्म करो शर्म करो की नारेबाजी भी की। प्रदर्शन का नेतृत्व चंडीगढ़ एनएसयूआई के अध्यक्ष राबी सिंह सिद्धू कर रहे थे। जबकि चंडीगढ़ युवा कांग्रेस प्रधान यादविंद्र सिंह मेहता, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला, नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र सिंह बबला, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की, प्रवक्ता हरमेल केसरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे, गुरप्रीत गाबी, शशि शंकर तिवारी, अनवर उल हक, पंजाब विश्व विद्यालय छात्र संघ के पूर्व प्रधान सचिन गालव, भूपिंद्र सिंह बडहेड़ी सहित दर्जनों हस्तियां और अनगिनत छात्र शामिल रहे।

कांग्रेस के दिग्गजों ने नेतृत्व को लेकर टिप्पणी की

युवा कांग्रेसाध्यक्ष यादविंद्र मेहता से अर्थ प्रकाश ने पूछा कि अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद सहित कुछ अन्य नेताओं ने कांग्रेस नेतृत्व को लेकर कुछ टिप्पणी की है। इस पर कांग्रेस क्या कहना चाहेगी? पार्टी में फूट होगी और इसके कमजोर होने के आसार भी हैं। जवाब में मेहता का कहना था कि एक बार पार्टी में घमासान तो होगा और फिर उसके बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। किन्तु इससे पार्टी कमजोर नहीं होगी। बल्कि उभरकर और मजबूत होगी। यह तथाकथित नेता जो अपने आपको कांग्रेसी कहते नहीं थकते उनकी औकात भी पता चल जाएगी कि वह लोग कितने पानी में हैं।

पदलोलुप हैं यह नेता: मेहता ने बताया कि यह नेता पदलोलुप हैं, इन्हें पार्टी की तरफ से कोई पद नहीं मिला, इसलिए यह लोग अपनी डफली अपना राग अलाप रहे हैं। उनका कहना था कि देश में कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ वापसी करेगी और भाजपा नीति मोदी सरकार अगले चुनाव तक अपना अस्तित्व भी खो देगी।

Check Also

एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों सम्मानित

जालंधर : एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों को सोमवार को विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel