Home » चंडीगढ़ » निरंकारी मिशन ने कोरोना काल में रक्तदान कर समाज कल्याण में दिया योगदान

निरंकारी मिशन ने कोरोना काल में रक्तदान कर समाज कल्याण में दिया योगदान

चण्डीगढ़ में आयोजित रक्तदान शिविर में 123 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

चण्डीगढ़। निरंकारी मिशन के श्रद्धालु निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आर्शीवाद से समाज सेवा में योगदान देने के लिए हमेशा तैयार रहते है। चाहे कोई भी परिस्थिति हो, जैसे सतगुरु के आदेश आते है एकदम से सेवाओं में जुट जाते है। लगातार निरंकारी मिशन रक्तदान शिविर, सफाई अभियान व अन्य समाज सेवी कार्यो में अपना भरपूर योगदान देता आ रहा है।

इसी लड़ी में आज निरंकारी मिशन की संत निरंकारी चैरिटेबल फॉउण्डेशन ने संत निरंकारी सत्संग भवन सेक्टर 30 ए में चंडीगढ़ जोन के 22वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे 123 यूनिट रक्तदान किया गया इसमें महिलाए भी शामिल थी। आज जहाँ सारा विश्व कोरोना की माहमारी के दौर से गुजर रहा है वही निरंकारी मिशन के श्रद्धालु अपना रक्तदान करके मानवता की सेवा में महत्वपूर्ण योगदान देकर सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज का सन्देश कि ”इस संसार में रहने वाले सभी इंसान हमारे अपने हैं और इन की सेवा करना हमारा फर्ज है“ को जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे है।

इस रक्तदान शिविर का उदघाटन डॉक्टर मनमोहन सिंह जी, होम्योपैथी और वी0 के0 मल्होत्रा जी ने संयुक्त रूप में अपने कर-कमलों द्वारा किया गया। उन्होंने निरंकारी मिशन द्वारा किए जा रहे इस महान योगदान की भरपूर प्रशंसा की और कहा कि यह मानवता की भलाई के लिए बहुत ही सराहनीय कार्य है। कोरोना के समय में ब्लड बैंकों में आई रक्त की कमी को दूर करने के लिए निरंकारी मिशन भरपूर सहयोग दे रहा है ।

इस अवसर पर चण्डीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज श्री के के काश्यप जी ने रक्तदानीयों को संबोधित करते हुए कहा कि “बाबा हरदेव सिंह जी का संदेश रक्त नालियों में नहीं बल्कि नाड़ियों में बहना चाहिए” को सार्थक करने के लिए श्रद्धालू भक्त -जन इस सेवा में भाग ले रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि रक्तदान का संसार में कोई विकल्प नहीं है और निरंकारी मिशन हमेशा इस महायज्ञ में योगदान दे रहा है। संत निरंकारी मिशन द्वारा पूरे देश मे कोविड -19 की रोकथाम के लिए लगे लाकडाउन के बाद रक्त की कमी को देखते हुए कोरोना-काल में लगातार इस तरह के रक्तदान कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। इस पहले चण्डीगढ़ जोन में 21 रक्त दान शिविरों में 2200 यूनिट रक्त दान कर ब्लड बैंको की जरूरत को पूरा किया गया ।

इस अवसर पर पी जी आई चण्डीगढ़ के ब्लड बैंक से डाः अनीता के नेतृत्व वाली 20 सदस्यों की टीम और सैक्टर 6 पंचकुला के सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक से ड़ा0 मनोज तिवारी के नेतृत्व वाली 8 सदस्यों की दुसरी टीम ने रक्त एकत्रित किया। चण्डीगढ़ ब्रांच के संजोयक श्री नवनीत पाठक जी ने रक्तदाताओ व ड़ाक्टर की टीम और सब एरिया के मुखी और सेवादल के क्षेत्रीय संचालक व संचालकों का धन्यवाद किया.

Check Also

22 जनवरी को मौसम बदलने के आसार

कड़ाके की ठंड से कुछ राहत, 22 जनवरी को मौसम बदलने के आसार

weather change on 22 January: चंडीगढ़। पश्चिमोत्तर क्षेत्र में लंबे समय के बाद आज खिली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel