इमोशनल हुए शक्ति कपूर, मौत को लेकर कही ये बड़ी बात - Arth Parkash
Tuesday, February 19, 2019
Breaking News
Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » इमोशनल हुए शक्ति कपूर, मौत को लेकर कही ये बड़ी बात
इमोशनल हुए शक्ति कपूर, मौत को लेकर कही ये बड़ी बात

इमोशनल हुए शक्ति कपूर, मौत को लेकर कही ये बड़ी बात

धन-धन करते एक दिन हो जाता हैं निधन…

बॉलीवुड के खलनायकों में शुमार हैं शक्ति कपूर

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर को उनकी बेहतरीन एक्टिंग और खलनायकी के लिए जाना जाता है|वहीँ इनसबके साथ-साथ शक्ति कपूर की कॉमिक टाइमिंग भी जबरजस्त है|शक्ति कपूर – बॉलीवुड के एक ऐसे विलेन का नाम है, जिसे हर शख़्स जानता है। लेकिन अब शक्ति कपूर का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे शक्ति कपूर बिलकुल शरीफ विलेन के रूप में नजर आ रहे हैं| शक्ति इस वीडियो में बेहद ही इमोशनल दिखाई दे रहे हैं और वह लोगों को जिंदगी,धन,परिवार,दोस्ती,कर्म और मौत के मायने समझा रहें हैं|यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है| इस वीडियो में वो बता रहें हैं कि उन्होने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट देखा है जो उनके दिल को छू गया है, जिस पर अब वो बात करना चाहतें हैं- जिसके बाद वो बड़े ही इमोशनल होकर वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि एक इंसान कैसे सारी जिंदगी पैसा- पैसा करता रहता है और आखरी में सब यहीं रह जाता है| जिस पर शक्ति कह रहें हैं कि जितना जयादा हो सके उतना आप अपने परिवार और दोस्तों को टाइम दें|क्योंकि दुनिया में आदमी खाली हाथ आया है और खाली हाथ ही उसको वापस जाना है….सिर्फ आपके अच्छे कर्म ही आपके साथ जाते हैं ..और आपकी अच्छी यादें आपके परिवार व लोगों के बीच रह जाती हैं….. वीडियो

शक्ति कपूर प्रोफाइल……

शक्ति कपूर का जन्म एक बेहद नीम मध्यमवर्गीय पंजाबी परिवार में 3 सितंबर 1958 को नई दिल्ली में हुआ था। उनके पिता दिल्ली के कनॉट प्लेस में एक दर्जी की दुकान चलाते थे। शक्ति ने शुरुआती पढ़ाई दिल्ली में ही सम्पन्न की हैं। वह दिल्ली यूनवर्सिटी के करोड़ी मॉल कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की| पहले शक्ति कपूर का नाम सुनील सिकन्दरलाल कपूर हुआ करता था|उनके नाम बदलने के पीछे भी एक वजह हैं, दरअसल जब सुनील दत्त साहब ने संजय दत्त स्टारर फिल्म रॉकी में विलेन का रोल ऑफर किया तो उन्हें अपना नाम सुनील कपूर विलेन की तरह नहीं लगा, इसीलिए उन्होंने अपना नाम बदलकर शक्ति कपूर कर लिया। वहीँ शक्ति कपूर की शादी शिवानी कपूर से हुई हैं। उनकी दो बच्चे हैं, एक बेटा-सिद्धार्थ कपूर जोकि एक सहायक निर्देशक और डीजे हैं और एक उनकी बेटी श्रद्धा कपूर हैं। जोकि हिंदी सिनेमा की उभरती हुई अभिनेत्री हैं।

बताया जाता है कि साल 1980 का वो दौर था जब शक्ति कपूर को बतौर अभिनेता पहचाना जाने लगा था। उस साल उनकी दो फ़िल्में क़ुरबानी और रॉकी ब्लॉकबस्टर हिट फ़िल्में साबित हुई थी। इन दोनों ही फिल्मों में उन्होंने मुख्य खलनायक की भूमिका अदा की थी।साल 1983 में शक्ति जितेंद्र और श्रीदेवी स्टारर फिल्म हिम्मतवाला और सुभाष घई निर्देशित फिल्म हीरो में खलनायक के किरदार में नजर आएं। अपनी चार फिल्मों खलनायकी का बेहतरीन अभिनय करने के बाद शक्ति कपूर बॉलीवुड के बेहतरीन खलनायकों की श्रेणी में आ गए थे। अस्सी और नब्बे के दशक में खलनायकी के किरदार के निर्देशकों और निर्मातायोँ की पहली पसंद अमरीश पूरी या फिर शक्ति कपूर ही होते थे।

अब बात करें अगर नब्बे के दशक की तो कपूर ने खलनायकी को थोड़ा दरकिनार करते हुए कॉमिक रोल करने शुरू कर दिए। जिस तरह वो पूरे परफेक्शन के साथ खलनायकी की भूमिका निभाते थे उसी तरह उन्होंने कॉमिक रोल निभाए।जिसके बाद शक्ति कपूर ने लगातार कई सुपरहिट फिल्में दी| अभिनेता शक्ति कपूर को 90 के दशक में गोविंदा और कादर खान की जोड़ी के साथ हिट फॉर्मूला माना जाने लगा| जहां गोविंदा और कादर खान के साथ शक्ति ने कई फिल्में की और सभी हिट फिल्में साबित हुईं| वहीँ उन्हें उनकी बेहतरीन कोमी टाइमिंग के लिए फिल्म राजा बाबू के नंदू की भूमिका अदा करने के लिए उन्हें फिल्मफेयर के कॉमिक रोल के अवार्ड से नवाजा गया| उनकी कॉमिक फ़िल्में- इंसाफ, बाप नंबरी बीटा दस नंबरी, अंदाज अपना अपना, तोहफा, राजाबाबू, हम साथ साथ हैं, चालबाज, बोल राधा बोल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share