Home » खेल » न्यूजीलैंड ने बंगलादेश को पारी से हरा सीरीज़ कब्जाई

न्यूजीलैंड ने बंगलादेश को पारी से हरा सीरीज़ कब्जाई

वेलिंगटन।  न्यूजीलैंड ने बंगलादेश को मंगलवार यहां बेसिन रिजर्व में वर्षा बाधित मुकाबले में पारी और 12 रन से हराकर दूसरा टेस्ट अपने नाम कर लिया, इसी के साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज़ में 2-0 की अपराजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

नील वेगनर और ट्रेंट बोल्ट ने बंगलादेश की दूसरी पारी में पांच और क्रमश: चार विकेट हासिल किये। बंगलादेश काे न्यूजीलैंड से दोबारा बल्लेबाजी कराने के लिये 221 रनों की जरूरत थी लेकिन वह 56 ओवर के खेल में 209 रन पर ढेर हो गयी। बारिश से प्रभावित मैच में अंपायर ने 15 मिनट का खेल अतिरिक्त भी करवाया लेकिन इससे परिणाम पर असर नहीं पड़ा।

मेहमान टीम की ओर से महमूदुल्लाह रियाद ने 67 रन और मोहम्मद मिथुन ने 47 रनों की सम्मानजनक पारियां खेलीं। बंगलादेश ने इससे पहले पांचवें और आखिरी दिन खेल की शुरूआत तीन विकेट पर 80 रन से आगे बढ़ाते हुये की थी लेकिन अपने पिछले स्कोर में 129 रन का इजाफा ही कर सकी।

इससे पहले दूसरे टेस्ट के पहले दो दिनों का खेल बारिश में पूरी तरह धुल गया। बंगलादेश पहली पारी में 211 रन ही बना सकी थी जबकि न्यूजीलैंड ने पहली पारी को छह विकेट पर 432 रन बनाकर घोषित कर दिया था।

रॉस टेलर को न्यूजीलैंड की पारी में 200 रन के दोहरे शतकीय प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया। दोनों टीमों के बीच पहला और आखिरी मैच 16 मार्च को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

 

Check Also

शंकर दास ने तीसरे 68 के कार्ड से बनायी एक शॉट की बढ़त

चंडीगढ़। कोलकाता के अनुभवी खिलाड़ी शंकर दास ने लगातार तीसरा चार अंडर 68 का कार्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel