मलोट में मोदी की दहाड़: कांग्रेस ने बनाया वोट बैंक, हमने दी ऐतिहासिक एमएसपी
Saturday, July 21, 2018
Breaking News
Home » देश » मलोट में मोदी की दहाड़: कांग्रेस ने बनाया वोट बैंक, हमने दी ऐतिहासिक एमएसपी
मलोट में मोदी की दहाड़: कांग्रेस ने बनाया वोट बैंक, हमने दी ऐतिहासिक एमएसपी

मलोट में मोदी की दहाड़: कांग्रेस ने बनाया वोट बैंक, हमने दी ऐतिहासिक एमएसपी

चंडीगढ़। पंजाब के मुक्तसर जिले के मलोट में बुधवार को कृषि कल्याण रैली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पिछले 70 सालों में किसानों ने जिस पार्टी पर सबसे ज्यादा भरोसा किया, उस पार्टी ने इस भरोसे का सम्मान नहीं किया। उन्होंने हमलों को और तीखा करते हुए कहा कि किसानों से सिर्फ वादे किए गए और उस पार्टी ने सिर्फ एक परिवार की भलाई के लिए काम किया। अपनी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि जबसे इस सरकार ने एमएसपी बढ़ाने का ऐतिहासिक फैसला किया, तब से किसानों को राहत मिली है और उनकी एक बड़ी चिंता समाप्त हो गई है। अब किसानों को अपने उत्पाद पर ज्यादा भरोसा है।

मोदी ने कहा कि किसानों के लिए उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से कांग्रेस नेताओं की नींद उड़ गई है। लेकिन, सरकार इस दिशा में कार्य करती रहेगी। उन्होंने कहा कि विरोधी झूठ फैलाकर मोदी के खिलाफ भड़काने में लगे हैं, परंतु उन्हें इसकी चिंता नहीं है। उन्होंने किसानों से खेतों में पराली नहीं जलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इससे प्रदूषण के संग धरती की उपज की शक्ति को भी नुकसान हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने मालवा के मलोट की किसान कल्याण रैली में अपना भाषण पंजाबी में शुरू कर मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने देश के लिए पंजाब के योगदान की सराहना की। पीएम ने कहा कि पंजाब के किसानों और लोगों ने भारत ही नहीं पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। प्रधानमंत्री ने बीच-बीच में पंजाबी भाषा में लोगों को संबोधित किया तो लोगों ने खूब तालियां बजाईं। उन्होंने पंजाब के मालवा क्षेत्र में फैले कैंसर रोग की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान मे रखकर बठिंडा में एम्स खोलने का निर्णय लिया गया। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मेरी पंजाब के मुख्यमंत्री से अपील है कि वह बठिंडा में एम्स से जुड़े कार्यों को जल्द और प्राथमिकता से कराएं ताकि इसे जल्द शुरू करवाया जा सके। प्रधानमंत्री ने इस दौरान पंजाब की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रकाश सिंह बादल के सत्ता से जाने के बाद बनी सरकार ने कुछ ही समय में पंजाब की हालत खराब कर दी है।

इससे पहले रैली में पहुंचने पर प्रकाश सिंह बादल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। रैली में पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने बादल और मनोहरलाल के साथ हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। मनोहरलाल ने मोदी को पंजाब की शान पकड़ी भेंट की। बादल ने प्रधानमंत्री को कृपाण भेंट की।

कैप्टन पर हमला, ईज ऑफ डुइंग में क्यों पिछड़ा पंजाब?

पीएम मोदी ने ईज ऑफ बिजनेस डुइंग पर विश्व बैंक की रिपोर्ट में हरियाणा की बेहतर रैंकिंग के लिए वहां के मुख्यमंत्री मनोहरलाल और राज्य की जनता को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब की रैंकिंग को लेकर राज्य की सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग यहां की सरकार से पूछें कि उसकी रैंकिंग क्यों इस कदर खराब है और उसने इतने कम समय में ही राज्य की यह क्या हालत बना दी है।

सुखबीर की पीएम से मांग, 84 दंगा पीडि़तों को दिलाया जाए इंसाफ

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 1984 दंगा पीडि़तों के लिए इंसाफ की मांग की। उन्होंने एक बार फिर गांधी परिवार पर हमला बोलते कहा कि कांग्रेस ने अपने चहेतों जगदीश टाइटलर व सज्जन कुमार के जरिये सिखों का कत्लेआम करवाया था। उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश उत्सव केंद्र सरकार की ओर से धूमधाम से मनाने की मांग की।

बादल ने कहा : मोदी असली जननायक

रैली को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने भी संबोधित किया। बादल ने प्रधानमंत्री को असली जननायक और दुनिया का सबसे सम्मानित नेता बताया। उन्होंने कहा कि आज का दिन सबसे सुनहरा दिन है। आज यहां कई राज्यों के किसान मोदी साहब का धन्यवाद करने के लिए उपस्थित हुए हैं। हम राजनीतिक रैली करते हैं, लेकिन यह रैली ऐतिहासिक है। बादल ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि किसान निराशा में थे, डिप्रेशन में अपनी जान दे रहे थे। मोदी ने उनमें आशा जगाई। बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने समर्थन मूल्य बढ़ा कर उनमें उत्साह और उम्मीद जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share