चंडीगढ़: एमसी के दीपावली कूपनों की बिक्री 26 से - Arth Parkash
Wednesday, November 21, 2018
Breaking News
Home » चंडीगढ़ » चंडीगढ़: एमसी के दीपावली कूपनों की बिक्री 26 से
चंडीगढ़: एमसी के दीपावली कूपनों की बिक्री 26 से

चंडीगढ़: एमसी के दीपावली कूपनों की बिक्री 26 से

 शहर के सेक्टर-17 व 22 में विशेष दरें, अन्य सेक्टरों के लिए सामान्य

चंडीगढ़(वीरेंद्र सिंह)। दीपावली त्यौहार के उपलक्ष्य में अस्थाई आधार पर नगर निगम की तरफ से शहर के बाजारों में अलाट किए जाने वाले स्थलों पर कूपन अलाट करने का काम आगामी 26 अक्तूबर से शुरू किया जा रहा है। इसके लिए कूपनों की बिक्री की जाएगी। कूपन वितरण का कार्य आगामी 26 अक्तूबर से शुरू होकर 4 नवम्बर तक चलेगा।

 अनाधिकृत रूप से स्टॉल लगाने वालों को देना होगा दोगुना जुर्माना

कूपनों की बिक्री सेक्टर-17 स्थित एमसी कार्यालय एवं मनीमाजरा उप कार्यालय में की जाएगी। इन्हें सुबह 10  बजे से लेकर शाम 4 बजे तक लिया जा सकेगा। कूपनों की बिक्री सप्ताह के सभी दिनों यानि शनिवार एवं रविवार को भी की जाएगी। नगर निगम की इजाजत लिए बगैर या कूपन के बगैर कोई भी व्यक्ति अपने स्टाल आदि नहीं लगा सकेगा। ऐसा करने पर उस दुकानदार को निर्धारित दर से दोगुना पैसे देने होंगे। सेक्टर-17 एवं 22 को छोड़कर शहर के अन्य सेक्टरों के लिए कूपनों की दरें इस प्रकार है। 22 वर्ग फुट क्षेत्र के लिए प्रतिदिन कुल 116 रुपए, जबकि दो दिनों के लिए 232  एवं तीन दिनों के लिए कुल 347 रुपए देने होंगे। इसी प्रकार 50 वर्ग फुुट क्षेत्र के लिए एक दिन के 222 रुपए, दो दिन के 444 जबकि तीन दिनों के 666 रुपए देने होंगे। सौ वर्ग फुट के लिए एक दिन के लिए 443 , दो दिन के लिए 885 एवं तीन दिनों के 1328 रुपए देने होंगे।

इसी प्रकार २२५ वर्ग फुट क्षेत्र के लिए एक दिन के ६६५ रुपए, दो दिन के लिए १३२९ जबकि तीन दिनों के १९९४ रुपए देने होंगे। ५०० वर्ग फुट के लिए एक दिन के ११०७ रुपए, दो दिनों के लिए २२१४ रुपए जबकि तीन दिन के लिए ३३२१ रुपए देने होंगे। एक हजार वर्ग फुट के लिए एक दिन के ३३२० रुपए, दो दिन के ६६३९ जबकि तीन दिनों के लिए कुल ९९५९ रुपए देने होंगे। छोटी रेहड़ी के तीन दिनों के लिए कुल ३३७ रुपए देने होंगे।

सेक्टर १७ एवं २२ के लिए ली जाने वाली कूपन की दरें इस प्रकार है। २० वर्ग फुट क्षेत्र के एक दिन के लिए कुल २२२ रुपए, दो दिनों के लिए ४४४ रुपए जबकि तीन दिनों के लिए कुल ६६६ रुपए देने होंगे। ५० वर्ग फुट तक के लिए एक दिन के कुल ४४३ रुपए, दो दिन के ८८५ जबकि तीन दिनों के लिए कुल १३२८ रुपए देने होंगे। इसी प्रकार १०० वर्ग फुट के लिए एक दिन के कुल ८८५ रुपए, दो दिनों के १७७० रुपए, जबकि तीन दिनों के लिए कुल २६५५ रुपए देने होंगे। २२५ वर्ग फुट क्षेत्र के लिए कुल १३२८ रुपए, दो दिन के लिए २६५५ रुपए,
जबकि तीन दिनों के लिए ३९८३, रुपए देने होंगे।

इसी प्रकार ५०० वर्ग फुट क्षेत्र के लिए एक दिन के कुल २२१३ रुपए दो दिन के लिए कुल ४४२५ रुपए, जबकि तीन दिनों के लिए कुल ६६३८ रुपए देने होंगे। एक हजार वर्ग फुट के एकदिन के कुल ६६३८ रुपए, दो दिन के कुल १३,२७५ रुपए, जबकि तीन दिनों के लिएकुल १९,९१३ रुपए देने होंगे। इसके अलावा छोटी फडी लगाने के लिए तीन दिनों केकुल ६६५ रुपए देने होंगे।  एमसी के आदेश के अनुसार दुकानदारों को स्टाल्स के साथ पीने के पानी के अलावा अन्य आवश्यक चीजें भी रखना अनिवार्य होगा। कूपनों की बिक्री एमसी के सेक्टर-१७ स्थित मुख्य कार्यालय एवं मनीमाजरा उपकार्यालय में आगामी २६ अक्तूबर से लेकर ४ नवंबर २०१८ तक लिए जा सकते हैं। बता देंकि कूपन की दरों में जीएसटी भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share