Home » पंजाब » नकली शराब मामले में पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई
नकली शराब मामले में पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई
नकली शराब मामले में पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई

नकली शराब मामले में पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई

265 जगह छापेमारी, 12 और गिरफ्तार, 21 की तालाश जारी

चंडीगढ़। नकली शराब से लोगों की हुई मौत मामले में पंजाब सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार दिन में 265 जगह छापेमारी कर सोमवार को 12 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं 21 आरोपियों की तलाश जारी है। गौरतलब है कि मामले में अब तक 37 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पकड़े गए आरोपियों में हरदीप, सतनाम पंडेरी, गुरपाल तरनतारन, प्रताप जीरकपुर, गोविंदर जंडियावाला, हरप्रीत अमृतसर तथा मोगा के रविंदर सहित दो व्यापारी भी शामिल है।

मुख्यमंत्री ने मामले में डीजीपी दिनकर गुप्ता को सभी आरोपियों पर नजऱ रखने और गिरफ्तार करने के लिए पुलिस बल की पूरी ताकत लगाने के निर्देश दिए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लापरवाही बरतने को लेकर पंजाब पुलिस के निलंबित 2 डीएसपी और चार एसएचओ के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा दी गई मजिस्ट्रियल जांच में सभी संदिग्धों की संलिप्तता की जांच की जा रही है। वहीं मामले में 6 पुलिस और 7 आबकारी एवं कराधान अधिकारी भी शामिल है। मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों की पहचान की है, जिसमें लुधियाना का रोजेश जोशी (जोकि पेंट की दुकान चलाता है) भी शामिल हैं। पुलिस का मानना है कि मामले में राजेश मुख्य आरोपी है। हालांकि आरोपी फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

डीजीपी ने कहा कि सूबे के सभी जिले में शराब तस्कर किए जाने वाले मार्गो पर नजर रखी जा रही है। छापेमारी अभी भी जारी है। वहीं राज्य में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1058 हो गई है।

इनमें तरनतारन में 82, अमृतरसर और बाटला में 13 मौतें हुई है। उन्होंने आगे बताया कि बीते 24 घंटों में हुई गिरफ्तारी में मोगा का रविदंर सिंह आनंद भी शामिल है। आरोपी मैकेनिकल जैक बनाने की फेक्टरी चलाता है। उसने लुधियान के व्यापारी से 11000 रुपए प्रति 200  लीटर शराब के 3 कैन खरीदे थे। उन्होंने हाल ही में हैंड सेनिटर्स का बनाने का काम शुरू किया था।

Check Also

माता मनसा देवी से बड़ी खबर कुट्टू का आटा खाने से 70 गायें की मौत, जाँच कमेटी गठित

पंचकूला: हरियाणा के पंचकूला में स्थित माता मनसादेवी की गौ शाला में करीब 70 से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel