Macleods Pharma, TBO Tek और Suraj Estate डेवलपर्स को मिली IPO लाने की मंजूरी
Macleods Pharma

Macleods Pharma, TBO Tek और Suraj Estate डेवलपर्स को मिली IPO लाने की मंजूरी

Macleods Pharma, TBO Tek और Suraj Estate डेवलपर्स को मिली IPO लाने की मंजूरी

देश के आईपीओ बाजार में तीन और बड़ी कंपनियां आमद के लिए तैयार है। सेबी ने आज इन कंपनियों को बाजार में आईपीओ लेकर आने की मंजूरी दे दी है। ये कंपनियां हैं दवा कंपनी मैकलियोड फार्मास्युटिकल्स, यात्रा सुविधा देने वाली टीबीओ टेक और सूरज एस्टेट डेवलपर्स। आज ही इन्हें भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) से आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मंजूरी मिल गई है। 

बाजार नियामक सेबी ने सोमवार को बताया कि इन कंपनियों की तरफ से दाखिल किए गए आवेदन को 17-20 मई के दौरान ‘निष्कर्ष’ जारी कर दिया गया। इन कंपनियों ने दिसंबर, 2021 से मार्च, 2022 के बीच आईपीओ के लिए शुरुआती दस्तावेज सेबी के पास जमा कराए थे। किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी का निष्कर्ष जरूरी होता है। 

मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने बताया कि मैकलियोड का आईपीओ 5,000 करोड़ रुपये का होगा। वहीं टीबीओ टेक की आईपीओ से 2,100 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। सूरज एस्टेट डेवलपर्स आईपीओ से 500 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी कर रही है। इन तीनों कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे। 

वीनस पाइप्स की लिस्टिंग कल

गुजरात की स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब निर्माता और निर्यातक कंपनी वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स लिमिटेड की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को 16.31 गुना सब्सक्राइब किया गया था। शेयर आवंटन प्रक्रिया पहले ही की जा चुकी है। यह इश्यू मंगलवार, 24 मई को सूचीबद्ध होगा।वीनस पाइप्स का आईपीओ 165 करोड़ रुपये का नया इश्यू था, जिसका प्राइस बैंड 310 रुपये से 326 रुपये प्रति शेयर था