Litchi Skin Can Remove Tanning : तो क्या सच में लीची के छिलके से हट सकती है टेंनिंग ? देखें कैसे करना होगा इस्तेमाल

Litchi Skin Can Remove Tanning Know The Benefits

Litchi Skin Can Remove Tanning Know The Benefits

Litchi Skin Can Remove Tanning : गर्मियों में हम अक्सर त्वचा को लेकर काफी परेशान रहते है क्योंकि धुप के कारण कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती है जैसे की ड्राइनेस,टैनिंग,सन बर्न होना इत्यादि समस्याएं सामने आती है। लोग इसके लिए बहुत से प्रोडक्ट और पैक आदि बनाते है जिससे उनकी स्किन बच सकें और टैनिंग दूर हो सकें। इसके लिए तो लोग बहुत से फ्रूट जूस का इस्तेमाल करते रहते है पर कुछ इन्ही फ्रूट्स के छिलकों को भी अपनी त्वचा के लिए इस्तेमाल कर लेते है। उन्ही फलों में से एक फल लीची भी है जिसके छिलके से हमे कई फायदे मिल सकते है। जैसे की इसमें विटामिन सी, बीटा कैरोटीन, नियासिन, राइबोफ्लेविन और फोलेट होता है जो की हमारी इम्यूनिटी बूस्ट करने में मदद करता है। तो आइए जानते है इसके फायदे... 

How To Apply ALOE VERA On Face To Remove Sun Tan : गर्मी के मौसम में आपकी स्किन पर होती है ड्राईनेस और सन टैनिंग, तो ऐसे Use करें एलोवेरा, मिलेगा फायदा 

लीची के छिलके बनाएं फेस स्क्रब
लीची के छिलकों से आप धांसू फेस स्क्रब बना सकते हैं। इसके लिए आपको लीची के छिलके को धो कर इसे पहले सुखाना होगा फिर इसे मिक्सी में डालकर पाउडर जैसे पीसना है। इसके बाद इसमें चावल का आटा, एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाएं और एक पेस्ट तैयार कर लें। लीची के द्वारा बनाए गए इस पेस्ट को हल्के हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं। कुछ समय बाद इसे पानी से आराम से धो ले। इससे आपके चेहरे के डेड सेल्स निकल जाएंगे और आपका चेहरा चमकने लगेगा। 

Vital Herbs Light Reddish Litchi Powder, Packet

टैनिंग करेगा दूर
टैनिंग होना आम बात है फिर चाहे सर्दी हो या गर्मी, पर गर्मियों में टैनिंग होने से त्वचा पर ज्यादा दिक्क़ते आ जाती है और इस समस्या को दूर करने के लिए हम तरह-तरह के नुस्खे आज़माते रहते है। तो ऐसे में लीची के छिलके आपके काम आ सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले लीची के छिलकों को पीस लेना है और फिर इसमें बेकिंग पाउडर, नींबू का रस, नारियल तेल और हल्दी को मिला देना है। फिर जहां-जहां टैनिंग है वहां हल्के हाथों से मसाज करना है। इससे टैनिंग खत्म हो जाएगी और आपकी स्किन चमकने लगेगी। 

Use litchi face pack in summer skin care, these problems including sunburn  will go away

एड़ियों की समस्या को भी करेगा दूर 
लीची से न सिर्फ हमारी आम त्वचा पर निखार आएगा बल्कि इसके छिलके के इस्तेमाल से तो पैरों की एड़ियों की भी गंदगी को दूर कर सकते हैं। सबसे पहले लीची के छिलकों को दरदरा पीसकर लें फिर इसमें मुल्तानी मिट्टी, बेकिंग सोडा और एप्पल साइडर विनेगर मिला दें। इसका पेस्ट बनने के बाद इसे एड़ियों पर 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। इसके बाद इसे प्यूमिस स्टोन से साफ करें। इससे आपकी एड़ियों की साड़ी डेड स्किन उठा जाएगी और साथ ही त्वचा चमकने लगेगी। 

Best Ways to Remove Thick Dead Skin from Your Foot at Home