Home » अर्थ प्रकाश विशेष » कालका: प्रभजोत सिंह को नकद पुरस्कार राशि 5000 व प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ।

कालका: प्रभजोत सिंह को नकद पुरस्कार राशि 5000 व प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ।

कालका (जग्गी)। सेंट विवेकानंद मिलेनियम स्कूल,एच एम टी, पिंजौर के कक्षा 11वीं प्रभजोत सिंह ने राज्य स्तर पर ईको प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में द्धितीय स्थान प्राप्त किया। प्रभजोत सिंह को नकद पुरस्कार राशि 5000 व प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ।

यह भी पढ़ें :-

झूठे दावे कर जनता को गुमराह कर रही सरकार : सैलजा

प्रभजोत सिंह ने जिला स्तर पर इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लेकर नकद परस्कार राशि 3000 व प्रमाण  पत्र प्राप्त किया है।
72वें जिला स्तरीय वन महोत्सव के उपलक्ष्य में वन विभाग, पंचकुला द्वारा बच्चों के लिए चित्रकला व प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। विद्यालय से भी कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों ने बढ़चढ़ के इन प्रतियोगोताओं में भाग लिया था। वन विभाग, मोरनी पिंजौर मंडल द्वारा 25 जुलाई 2021 को विद्यालय परिसरमे आयोजित समारोह मे मुख्यातिथि माननीय ज्ञानचंदगुप्ता, विधानसभा अध्यक्ष, हरियाणा ने सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया

मुख्यातिथि ने चित्रकला प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान पर कक्षा 10वीं के अनुष को नकद पुरस्कार राशि 2000 व प्रमाण पत्र से पुरस्कृत किया। ईको प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में विद्यालय के कक्षा 11वीं की साक्षी व राहुल को भी क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान के लिए नकद पुरस्कार राशि 2000व 1000 और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया।प्राचार्य पियूष पुंज जी है सभी विजेताओं को बधाई दी। उन्होने कहा कि इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य बच्चों के भीतर पर्यावरण के प्रति संवेदनशील बनाना है ।वृक्ष हमारी प्राण वायु का  एक मात्र आधार हैं। उनके प्रति हमारा जो उत्तरदायित्व है, उससे नई पीढ़ी को भी अवगत कराना अति आवश्यक है।


मनप्रीत सिंह जग्गी

Check Also

पंजाब सरकार ने पुलिस अधिकारी तब्दील किए ,देखे किसे कहाँ भेजा

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने कई पुलिश अधिकारी तब्दील कर दिए हे नीचे देखे लिंक किसे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel