इंटीरियर डिजाइनर मोनिका खन्ना ने आईनिफ्ड में डिजाइन वर्कशॉप आयोजित की - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » Photo Feature » इंटीरियर डिजाइनर मोनिका खन्ना ने आईनिफ्ड में डिजाइन वर्कशॉप आयोजित की
इंटीरियर डिजाइनर मोनिका खन्ना ने आईनिफ्ड में डिजाइन वर्कशॉप आयोजित की

इंटीरियर डिजाइनर मोनिका खन्ना ने आईनिफ्ड में डिजाइन वर्कशॉप आयोजित की

चंडीगढ़। इंटर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइन (आईनिफ्ड)-फैशन और डिजाइन इंस्टीट्यूटस का सबसे बड़ा वैश्विक नेटवर्क, में आज एक एक्सक्लूसिव डिजाइन वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप का संचालन प्रतिष्ठित पुरस्कार विजेता इंटीरियर डिजाइनर मोनिका खन्ना द्वारा किया गया और उन्होंने आईनिफ्ड एकेडमी ऑफ इंटीरियर्स की युवा प्रतिभाओं इंटीरियर डिजाइन स्टूडेंट्स को मार्गदर्शन प्रदान किया।

इंटीरियर डिजाइनर मोनिका खन्ना ने आईनिफ्ड स्टूडेंट्स को बताया कि कैसे वे डिजाइन करने के लिए दी गई जगहों को विभिन्न उद्देश्यों के लिए अलग-अलग तरीकों से कैसे इस्तेमाल में ला सकते हैं। उन्होंने स्टूडेंट्स को इस संबंधी कई उपयोगी विचार और सुझाव दिए।
स्टूडेंट्स को सिखाए जाने के लिए यह एक्सक्लूसिव वर्कशॉप आयोजित की गई थी कि जिसमें डिजाइन के मूलभूत सिद्धांतों, डिजाइन प्रोजेक्ट के प्रति एप्रोच, डिजाइन ब्रीफ्स और शोध के तरीकों के साथ साथ काम करने के तरीकों के बारे में बताया गया था। उन्होंने आईनिफ्ड एकेडमी ऑफ इंटीरियर्स के इंटीरियर डिजाइन स्टूडेंट्स के साथ अपनी प्रतिभा और विशेषज्ञता साझा की और उन्हें अपने अनुभवों से समृद्ध किया।

जानी मानी इंटीरियर डिजाइनर मोनिका खन्ना, एकमात्र महिला है जिसने भारत में दो सबसे खूबसूरत ट्रेनों- ‘द पैलेस ऑन व्हील्स’ और ‘द रॉयल ओरिएंट’ को डिजाइन किया है। दोनों ट्रेनों की खूबसूरती इन्हें दुनिया की सबसे शानदार ट्रेनों में से एक बनाती है।उन्होंने राजस्थान पर्यटन, गुजरात पर्यटन, सिटीबैंक, रॉयल ऑर्किड होटलों के साथ-साथ कई हॉस्पिेटिलिटी रिसॉर्ट्स और होटल, एक्सपैट्स, उद्योगपतियों और व्यक्तिगत निवासों के लिए परियोजनाओं पर भी काम किया है, जिनके लिए उन्होंने प्रशंसा, पुरस्कार और मान्यता प्राप्त की है। वे ‘मोनिका खन्ना डिजाइंस’ में आर्किटेक्ट्स और इंटीरियर डिजाइनरों की एक टीम की प्रिंसिपल डिजाइनर हैं। उनकी विशेषज्ञता सस्टेनेबल डिजाइन और इंटेलीजेंट घरों तक फैली हुई है।

इंटीरियर डिजाइनर मोनिका खन्ना ने कहा कि ”मैंने गुणवत्ता के डिजाइन को अमल में लाने और आईनिफ्ड एकेडमी ऑफ इंटरियर्स इंटीरियर डिजाइन स्टूडेंट्स के साथ बेहद खूबसूरती एस्थेटिक्स के माध्यम से रचनात्मक स्पर्श जोडऩे के बारे में अपने अनुभव और ज्ञान साझा किए।उन्होंने युवा आईनिफ्ड इंटीरियर डिजाइन स्टूडेंट्स को बधाई दी जो डेकोरिक्स- लंदन में दुनिया का सबसे बड़ा डिजाइन फेस्टिवल में शामिल हुए हैं, जो कि हाल ही में आयोजित किया गया था।

मोनिका खन्ना, को इंडिया टुडे, इनसाइड आउटसाइड, एले डेकोर, बिजनेस इंडिया, बेटर होम्स एंड गार्डंस, आइडयल होम एंड गार्डन, सोसायटी इंटरियर्स, बेटर इंटीरियर्स, डेक्कन हेराल्ड, इंडिया टुडे होम्स, फूड एंड हॉस्पिटलिटी वर्ल्ड, डिजाइन मैट्रिक्स, एचटी, मुंबई एवं दिल्ली टाइम्स, एशियन एज और कई अन्य के साथ सभी प्रमुख पत्रिकाओं और समाचार पत्रों में फीचर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share