छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों पर कहर बने सुरक्षाकर्मी; 8 नक्सली मारे गए, एनकाउंटर में 1 जवान शहीद, 2 जवान घायल, ऑपरेशन जारी

Chhattisgarh Naxal Encounter Security Forces Killed

Chhattisgarh Naxal Encounter Security Forces Killed 8 Naxalites

Chhattisgarh Naxalites Killed: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के खिलाफ युद्ध स्तर पर एक्शन हो रहा है। जंगलों में रहकर अपनी वारदातों को अंजाम देने वाले नक्सली लगातार ढेर किए जा रहे हैं। जहां इसी कड़ी में अब राज्य के अबूझमाड़ क्षेत्र के जंगल में सुरक्षाकर्मियों और नक्‍सलियों में ताबड़तोड़ मुठभेड़ हुई है। वहीं इस एनकाउंटर में सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी सफलता हासिल की है। सुरक्षाकर्मियों ने एनकाउंटर में 8 हथियारबंद नक्‍सलियों को मार गिराया है। इनके शव बरामद कर लिए गए हैं। हालांकि, इस एनकाउंटर में 1 जवान की शहादत भी हुई है। वहीं 2 जवान घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर राजधानी रायपुर लाया गया है।

2 दिन से ऑपरेशन जारी था

बताया जाता है कि, छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में स्थित अबूझमाड़ क्षेत्र के जंगल में नक्‍सलियों के खिलाफ 2 दिन से ऑपरेशन जारी था। इस बीच सर्च ऑपरेशन के साथ मुठभेड़ चल रही थी। SP प्रभात कुमार ने बताया कि 2 दिन पहले हमारे पास सूचना थी जिसके आधार पर 4 जिलों से सुरक्षाकर्मियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। पिछले 2 दिनों से मुठभेड़ जारी थी। आज जब मुठबेड़ खत्म हुई तब हमें 8 हथियारबंद और वर्दीधारी नक्सली के शव बरामद हुए। घटना में हमारे एक जवान की भी शहादत हुई है और 2 जवान घायल हैं। प्रभात कुमार ने बताया कि, इस ऑपरेशन में DRG, BSF और ITBP के जवान शामिल रहे। वहीं ऑपरेशन अभी भी जारी है।

छत्तीसगढ़ CM ने कहा- नक्सलियों का खात्मा करेंगे

सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों की इस मुठभेड़ को लेकर छत्तीसगढ़ CM विष्णु देव का बयान सामने आया है। सीएम ने कहा- नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है।

सीएम ने कहा कि, घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया जा रहा है। ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे।

अप्रैल में एक साथ मारे गए थे 29 नक्सली

मालूम रहे कि, इससे पहले इसी साल 16 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के कांकेर के छोटेबेठिया के जंगल क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ बहुत बड़ा एक्शन हुआ था। यहां सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। मारे गए नक्सलियों में कई बड़े और नामी नक्सली शामिल थे। इन नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियारों की बरादमगी हुई थी। नक्सलियों के पास AK सीरीज की कई राइफलें और 3 लाइट मशीन गन मिली थीं।