Home » खेल » Ind vs SL 2nd ODI Match: श्रीलंका को लग रहे झटके पर झटके, भारत के सामने 276 रन का लक्ष्य

Ind vs SL 2nd ODI Match: श्रीलंका को लग रहे झटके पर झटके, भारत के सामने 276 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने भारत के सामने सीरीज बचाने के लिए 276 रन का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढिये- चंडीगढ़ से खबर: प्रशासन के पास आया DC के लिए तीन नामों का पैनल, देखें कौन हैं वो नाम? 

श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर बल्लेबाजी की। श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और चरित असलंका की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 9 विकेट खोकर 275 रन बनाए।  

श्रीलंका की पारी, गिरे 7 विकेट

मेजबान श्रीलंका को अविष्का फर्नांडो और मिनोद भानुका ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले 12 ओवरों में टीम के लिए कुल 70 रन जोड़े। हालांकि, 77 रन के कुल स्कोर पर टीम को पहला झटका मिनोद भानुका के रूप में लगा जो युजवेंद्र चहल का शिकार बने। मिनोद 42 गेंदों में 36 रन बनाकर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए।दूसरा विकेट अगली ही गेंद पर गिरा, जब चहल ने भानुका राजपक्षे को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। राजपक्षे का कैच इशान किशन ने पकड़ा।

यह भी पढिये- Chandigarh Corona New Guidelines: यूनिवर्सिटी-कॉलेज के खुलने की इजाजत, पढ़ लीजिये प्रशासन के बड़े फैसले 

अविष्का फर्नांडो ने 70 गेंदों पर अपना पांचवां एकदिवसीय अर्धशतक पूरा किया। भारत के खिलाफ इनका पहला अर्धशतक है। हालांकि, अगली ही गेंद पर वे बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट हो गए। चौथा झटका श्रीलंका को धनंजय डिसिल्वा के रूप में लगा, जो दीपक चाहर की धीमी गेंद पर 32 रन बनाकर शिखर धवन के हाथों कैच आउट हो गए।

कप्तान दसुन शनाका के रूप में श्रीलंका को पांचवां झटका लगा। उनको चहल ने क्लीन बोल्ड कर इस मैच का अपना तीसरा शिकार बनाया। दीपक चाहर ने भारत को छठी सफलता दिलाई, जब उन्होंने वनिंदु हसरंगा को 8 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चरित असलंका ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक ठोका। उन्होंने 56 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

श्रीलंका का 7वां विकेट चरित असलंका के रूप में गिरा जो 65 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए।

इस मैच में श्रीलंका की टीम की तरफ से एक बदलाव देखने को मिला है, जबकि भारत बिना किसी बदलाव के उतरा है। श्रीलंका ने इसुरु उदाना की जगह कसुन रजीथा को मौका दिया है। इस मुकाबले को जीतकर जहां भारतीय टीम के पास सीरीज जीतने का मौका है, जबकि श्रीलंका के पास मैच जीतकर सीरीज में वापसी करने का मौका है। पहले मैच में भारत ने सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। ऐसे में श्रीलंकाई टीम बदला लेना चाहेगी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, दसुन शनाका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, चमीका करुणारत्ने, कसुन रजीथा, दुशमांथा चमीरा और लक्षण संदाकन।

भारत के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त तो है ही साथ ही साथ मनोवैज्ञानिक बढ़त भी है, क्योंकि श्रीलंका की टीम दोहरे दबाव में है। श्रीलंका की टीम को पिछली कुछ सीरीजों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा भारत के खिलाफ भी टीम का प्रदर्शन पहले मैच में ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में इस दोहरे दबाव से उबरना श्रीलंका की टीम के लिए काफी कठिन होगा, जिसका फायदा शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम उठाना चाहेगी।

भारतीय टीम को अपनी सबसे बड़ी कमजोरी की ओर ध्यान देना होगा। वर्ल्ड कप 2019 के बाद भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी ये रही है कि टीम पावरप्ले में विकेट नहीं निकाल पा रही है। वर्ल्ड कप 2019 के बाद से अब तक भारतीय टीम ने कुल 19 ODI मैच खेले हैं, लेकिन सिर्फ 9 मैचों में भारत को पावरप्ले में विकेट मिला है। इस दौरान भारत का बॉलिंग एवरेज 126 और इकॉनमी रेट 5.97 का रहा है, जो 12 टेस्ट खेलने वाले देशों में सबसे घटिया है।

Check Also

big braking hadsa : जींद में बड़ा हादसा, चार युवकों को ट्रक ने कुचला

जींद। जींद जिले के कस्बा सफीदों में मंगलवार सुबह एक सड़क हादसे में चार युवकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel