Home » खेल » आइसीसी ने करवाया : इमरान खान ने विराट कोहली को हराया और बने नंबर वन

आइसीसी ने करवाया : इमरान खान ने विराट कोहली को हराया और बने नंबर वन

विराट कोहली मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। हाल ही में आइसीसी ने उन्हें दशक (2011-2020) का बेस्ट खिलाड़ी भी चुना था। आइसीसी की दशक की बेस्ट टेस्ट, वनडे व टी20 तीनों ही टीम में जगह बनाने वाले वो इकलौते खिलाड़ी थे।

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों विराट कोहली का औसत 50 के उपर है और वनडे में वो सचिन के बाद सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं।

अब आइसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक सवाल क्रिकेट फैंस से पूछा। आइसीसी ने पूछा कि, दुनिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेटर कौन है और इसके लिए चार विकल्प दिए गए। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स, ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी व कप्तान मेग लैनिंग व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान के नाम शामिल थे।

इस सवाल का जवाब देने के लिए सिर्फ 24 घंटे के समय दिया गया था, लेकिन इसके बाद जो नतीजा आया वो थोड़ा चौंकाने वाला रहा। इमरान खान बाजी मार चुके थे जिन्होंने साल 1992 में पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन बनाया था। उन्हें कुल 47.3 फीसदी वोट मिले जबकि विराट कोहली उनसे थोड़ा सा पीछे रह गए और उन्हें 46.2 फीदसी वोट प्राप्त हुए। एबी डिविलियर्स को छह फीसदी वोट मिले।

इस मत से तो ये साबित होता है कि, विराट कोहली को काफी पसंद किया जाता है, लेकिन इमरान खान के चाहने वालों की कमी नहीं है। इमरान खान ने पाकिस्तान के लिए 21 साल तक क्रिकेट खेला और इस दौरान उन्होंने 88 टेस्ट मैच व 175 वनडे मुकाबले खेले थे। वो एक शानदार ऑलराउंडर थे और 88 टेस्ट में उन्होंने 3807 रन और 362 विकेट लिए थे जबकि 175 वनडे में उन्होंने 4844 रन व 182 विकेट लिए थे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 6 शतक लगाए थे जबकि वनडे में उनके नाम पर एक शतक दर्ज है।

Check Also

Virat Kohli

पंत करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, विराट एक स्थान खिसके

Virat Kohli : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel