Breaking News
Home » Photo Feature » घर का काम करने के एवज में पति देगा पत्नी को 1.27 करोड़, अदालत का आदेश

घर का काम करने के एवज में पति देगा पत्नी को 1.27 करोड़, अदालत का आदेश

अर्जेंटीना में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति अपनी पत्नी से 27 साल तक ऐसा काम करवाता रहा कि अब अदालत ने उसे इसके एवज में लगभग 1.27 करोड़ रुपये देने का आदेश दिया है। महिला की उम्र अब 70 साल हो चुकी है। वह काफी पढ़ी-लिखी है। उसके पास अर्थशास्त्र की डिग्री है, लेकिन शादी के बाद उसने अपना करियर छोड़ दिया था, क्योंकि दोनों ने यह फैसला लिया था कि पति नौकरी करेगा और पत्नी घर संभालेगी।

महिला का नाम एमएल और उसके पति का नाम डीबी है। दोनों की शादी साल 1981 में हुई थी, लेकिन साल 2009 में दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया। जिसके बाद साल 2011 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के समय महिला की उम्र लगभग 60 साल थी। उसके पास कमाई का कोई जरिया नहीं था और ना ही इस उम्र में उसे कोई नौकरी पर रखने को तैयार था। लिहाजा मामला स्थानीय अदालत में पहुंचा।

एमएल (महिला) ने अदालत में बताया कि वह आर्थिक तंगी से जूझ रही है, जिसके बाद जज विक्टोरिया फामा ने फैसला सुनाते हुए महिला के पूर्व पति को अपनी डिग्रीधारक पत्नी को 27 साल तक घर का काम करने के एवज में 1.27 करोड़ रुपये देने का आदेश दिया।

जज ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि समाज में आज भी महिलाओं द्वारा किए जाने वाले घर के काम की कोई अहमियत नहीं होती। उन्हें इसके बदले कोई तनख्वाह नहीं दी जाती है। ऐसे में अदालत ने महिला की आर्थिक स्थिति और उसकी डिग्री देखकर ही हर्जाने की धनराशि तय की है।

Check Also

pm narendra modi reached uae

UAE पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ मिलेगा

United Arab Emirates: Prime Minister Narendra Modi arrives at Abu Dhabi. PM would be meeting …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel