हेट स्पीच मामले में रुड़की से गिरफ्तार हुए वसीम रिजवी

हेट स्पीच मामले में रुड़की से गिरफ्तार हुए वसीम रिजवी, कोर्ट ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

हेट स्पीच मामले में रुड़की से गिरफ्तार हुए वसीम रिजवी, कोर्ट ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

हरिद्वार में भड़काऊ भाषण देने के मामले में कोर्ट ने वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दरअसल, गुरुवार को हरिद्वार पुलिस ने यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी गिरफ्तार किया था। रिजवी के खिलाफ हरिद्वार कोतवाली में तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज हैं। 

इधर, रिजवी की गिरफ्तारी होने के साथ ही हरिद्वार पुलिस बेहद ही चौकन्नी हो गई है। दरआसल पिछली साल 17 से 19 दिसंबर को उत्तरी हरिद्वार के वेद निकेतन आश्रम में हुई धर्म संसद दुनिया भर में सुर्खियों में है। धर्म संसद में एक विशेष वर्ग को लेकर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ दो मुकदमे शहर कोतवाली में दर्ज किए गए थे। पिछले दिनों यहां पहुंचे आरोपी वसीम रिजवी एवं साध्वी अन्नपूर्णा को हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने नोटिस भी थमाया था। 

वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ शहर कोतवाली में कुल तीन मुकदमे दर्ज हैं। एक मुकदमा उन पर तब दर्ज हुआ था, जब वसीम रिजवी ही था। तब रिजवी ने यहां अपनी विवादित पुस्तक का विमोचन प्रेस क्लब संस्था के सभागार में किया था, जिसे लेकर बड़ा विवाद हुआ था। किताब में पैगंबर साहब को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी। फिर  यहां से लौटने के बाद अपना धर्म परिवर्तन कर लेने के बाद रिजवी की नई पहचान जितेंद्र नारायण त्यागी के तौर पर सामने आई थी। पिछले माह दिसंबर में हुई तीन दिवसीय धर्मसंसद में रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी ने एक विशेष वर्ग को लेकर भड़काऊ भाषण दिया था, जिसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दी थी। इस संबंध में उनके खिलाफ दो मुकदमें मुस्लिम समाज ने दर्ज कराए थे। 


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>