प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश के 100 करोड़  लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन का सुरक्षा कवच पहना

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश के 100 करोड़ लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन का

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश के 100 करोड़ लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन का सुरक्षा कवच पहना- स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना के उपचार और रोकथाम में हरियाणा अग्रणी - अनिल विज

हरियाणा के 2.5 करोड़ लोगों ने धारण किया कोरोना वैक्सिनेशन का सुरक्षा कवच- विज

चंडीगढ़, 21 अक्टूबर- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने बाढ़सा स्थित एम्स राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में इंफोसिस फाउंडेशन के लोकार्पण अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश के 100 करोड़  लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन का सुरक्षा कवच पहन लिया है, जबकि देश की आबादी का मात्र दो प्रतिशत हिस्सा हरियाणा के 2.5 करोड़ नागरिकों ने कोरोना का टीका लगवा लिया है और जल्द ही देश व प्रदेश के सभी नागरिकों का टीकाकरण हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि करीब नौ महीने पहले शुरू हुए टीकाकरण अभियान को निरंतर बड़े स्तर पर सफलतापूर्वक चलाने के लिए पूरा स्वास्थ्य विभाग बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कोरोना संक्रमित लोगोंं के उपचार और संक्रमण की रोकथाम मेंं अग्रणी राज्य रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश के वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और पैरा मैडिकल स्टॉफ ने बेहतरीन कार्य किया है। पीएम मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में टीकाकरण अभियान को जन आंदोलन का रूप दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को सफलतापूर्वक नियंत्रण किया है। सघन टीकाकरण कार्यक्रम से कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में हम अभी तक सफल हुए हैंं।

श्री विज ने कहा कि जिस नागरिक ने अभी तक कोरोना का टीका नहींं लगवाया है, वह जरूर कोरोना का टीका लगवाए।  सभी नागरिक अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों पर  टीकाकरण कार्यक्रम पूरे जोर- शोर से निशुल्क चल रहा है। यह स्वयं की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जरूरी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि कुछ विपक्षी दल के लोगों ने कोरोना वैक्सिन के बारे में तरह -तरह की भ्रांतिया फैलाई, अब वहीं लोग भी सपरिवार कोरोना का टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैंं।


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>