राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए चन्नी मॉडल से बढिय़ा अन्य कोई मॉडल नहीं हो सकता - मुख्यमंत्री

There can be no better model than Channi model for all round development of the state - Chief Minist

राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए चन्नी मॉडल से बढिय़ा अन्य कोई मॉडल नहीं हो सकता - मुख्यमंत्री

सभी के लिए समान अवसर के सिद्धांत पर आधारित है हमारा मॉडल

केजरीवाल का मॉडल झूठ का पुलिन्दा

महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा लोगों को समर्पित

There can be no better model than Channi model for all round development of the state - Chief Minister: मोगा, 25 नवम्बर: दिल्ली मॉडल को सिरे से नकारते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य में चन्नी मॉडल इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है जहाँ सभी को समान अवसर मुहैया करवाए जा रहे हैं।

यहाँ पुरानी दाना मंडी में महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा का अनावरण करने के अवसर पर समारोह के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह मॉडल महान गुरू साहिबान की शिक्षाओं के अनुरूप है, जिन्होंने हमें समानता और भाईचारे का मार्ग दिखाया। उन्होंने कहा कि यह मॉडल राज्य की प्रगति और लोगों की खुशहाली के लिए लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह मॉडल तब तक लागू रहेगा, जब तक वह राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर पंजाब की सेवा करते रहेंगे। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि यह मॉडल लोगों के कल्याण और राज्य के समग्र विकास पर अधारित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मॉडल किसी एक व्यक्ति या परिवार को राज्य के साधन लूटने की इजाज़त नहीं देता। हालाँकि, उन्होंने कहा कि चन्नी मॉडल राज्य में साधनों और अवसरों के प्रति हरेक की पहुँच होने पर आधारित है। मुख्यमंत्री चन्नी ने लोगों को इस मॉडल का सहयोग करने की अपील की, जिससे राज्य की शान बहाल की जा सके। 

आप’ के प्रमुख पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल का दिल्ली मॉडल झूठ का पुलिन्दा होने से अधिक कुछ भी नहीं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने लोगों के भले के लिए महत्वपूर्ण पहल की हैं, जबकि केजरीवाल और उसकी कंपनी लोगों के साथ केवल वादे ही कर रही है। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि मैं कभी भी नकली केजरीवाल नहीं हो सकता, क्योंकि मैं उसकी तरह कपटी और चालाक नहीं हो सकता।

राज्य की वित्तीय स्थिति पर सवाल उठाने वालों पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब और लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह फंड लोगों के हैं और उनकी सरकार इसको लोगों पर ही ख़र्च करेगी। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि वह सरकार के कामकाज की खामियों को खत्म कर रहे हैं और बिचौलियों द्वारा हड़पे जा रहे पैसे को आम लोगों के कल्याण के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बादल परिवार के संरक्षण अधीन केबल ऑपरेटरों द्वारा जनता की खुली लूट को हर हाल में रोका जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि करदाताओं के खून-पसीने की कमाई की लूट किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केबल ऑपरेटरों द्वारा वसूल की जाने वाली भारी कीमतें हर हाल में रद्द होंगी।

अग्रवाल समाज के साथ अपने पुराने जुड़ाव को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उनके बचपन का दोस्त भी इसी भाईचारे से सम्बन्ध रखता है। उन्होंने अग्रवाल भाईचारे को देश का सबसे अधिक देशभगत भाईचारा करार देते हुए इसकी तरफ से देश और राज्य की सामाजिक और आर्थिक प्रगति में दिए गए योगदान की सराहना भी की।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उनकी सरकार द्वारा वैट के कुल 48000 मामलों में से 40000 बकाया मामले पहले ही वापस लिए जा चुके हैं, जोकि वित्तीय वर्षों 2014-15, 2015-16 और 2016-17 के दौरान राज्य भर में व्यापारियों और उद्योगपतियों के खि़लाफ़ दर्ज किए गए थे। उन्होंने आगे कहा कि इसी तरह ही व्यापारियों के हितों की रक्षा करने के लिए कई अन्य कदम भी उठाए गए हैं। उन्होंने इस मौके पर राज्य में व्यापार कल्याण बोर्ड की स्थापना किए जाने का भी ऐलान किया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पुरानी अनाज मंडी के बीच वाले चौक का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखे जाने का भी ऐलान किया। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि पंजाबी यूनिवर्सिटी में महाराजा अग्रसेन के नाम पर पहले से ही मौजूद चेयर को 2 करोड़ रुपए की अनुदान राशि दी जाएगी।

इस मौके पर अपने संबोधन में विधायक डॉ. हरजोत कमल ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री का पद चरणजीत सिंह चन्नी ने संभाला है तब से ही लोगों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री का आज यहाँ महाराजा अग्रसेन जी की प्रतिमा के अनावरण करने के लिए अपने व्यस्तताओं में से कीमती समय निकालने के लिए धन्यवाद किया और लोगों के कल्याण हेतु उठाए जा रहे कदमों के लिए मुख्यमंत्री की सराहना भी की।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोटकपुरा बाइपास पर महान योद्धा जस्सा सिंह रामगढिया की प्रतिमा को भी जनता को समर्पित किया। इस मौके पर लोक सभा सदस्य मोहम्मद सदीक, विधायक डॉ. हरजोत कमल और सुखजीत सिंह लोहगढ़, पूर्व मंत्री डॉ. मालती थापर और मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव कमल किशोर यादव भी उपस्थित थे।


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>