जो कानपुर टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने झेली परेशानी क्या वो भारतीय टीम को भी होगी

जो कानपुर टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने झेली परेशानी क्या वो भारतीय टीम को भी होगी

जो कानपुर टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने झेली परेशानी क्या वो भारतीय टीम को भी होगी

नई दिल्ली। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन के बाद निश्चित रूप से भारतीय टीम के स्पिनरों के जहन में एक सवाल जरूर आ गया होगा कि क्या उनको पिच से मदद मिलेगी, क्योंकि न्यूजीलैंड के एक भी स्पिनर को ज्यादा मदद कानपुर के विकेट से मिली नहीं है।

इस मैच में भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों ने तीन-तीन स्पिनरों को उतारा। भारत ने रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को अंतिम एकादश में शामिल किया तो न्यूजीलैंड ने एजाज पटेल, विलियम समरविले और रचिन रवींद्र को मौका दिया। तीनों कीवी स्पिनरों ने पहले दिन मिलकर 52 ओवर फेंके, लेकिन एक भी विकेट नहीं ले सके।

पहले दिन पिच धीमी थी और उस पर गेंद नीचे रह रही थी, लेकिन उस पर उम्मीद के मुताबिक टर्न नहीं मिल रहा था। इस वजह से न्यूजीलैंड के तीनों स्पिनरों को जूझना पड़ा। भारतीय सरजमीं पर पहली बार खेल रहे तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने तीन विकेट झटके, जबकि एक अन्य विकेट भी तेज गेंदबाज टिम साउथी को मिला। हालांकि, साउथी मांसपेशियों में खिंचाव के चलते अपना 17 वां ओवर पूरा नहीं कर सके।

न्यूजीलैंड के तीन स्पिनर पहले दिन एक भी विकेट नहीं निकाल पाए, ऐसे में क्या भारतीय स्पिनर भी इन परिस्थितियों में सफल नहीं हो पाएंगे या फिर कीवी टीम की कमर तोड़ने में अश्विन, अक्षर और जडेजा की तिकड़ी कामयाब होगी। ये देखने वाली बात होगी। भारतीय स्पिनर अपनी परिस्थितियों में ज्यादातर मौकों पर सफल होते हैं और इस बार भी ऐसा देखा जाए तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

कीवी टीम के स्पिनरों की बात करें तो एजाज पटेल ने 21 ओवर में 78 रन दिए, जबकि विल समरविले ने 24 ओवप में 60 रन खर्च किए। वहीं, आलराउंडर रचिन रवींद्रा से कप्तान केन विलियमसन ने 7 ओवर निकलवाए और उन्होंने कुल 28 रन खर्च किए। तीनों स्पिनरों का खाता विकेट से खाली था, लेकिन निराशा से भरा था। 


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>