कमिशनर ने मुलाज़िम यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग कर यह लिया निर्णय

कमिशनर ने मुलाज़िम यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग कर यह लिया निर्णय

कमिशनर ने मुलाज़िम यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग कर यह लिया निर्णय

चंडीगढ़, 18 अक्तूबरः श्रीमती अनिन्दिता मित्रा, आईएएस, कमिशनर, नगर निगम चण्डीगढ़ ने आज कर्मचारी यूनियन के नेताओं के साथ लाभ, सेवा नियमों और छुट्टी सम्बन्धी लाभों आदि मुद्दों पर समीक्षा मीटिंग की। मीटिंग में कर्मचारी यूनियन तालमेल समिति, यूटी, चण्डीगढ़ के सभी अधिकारी और नगर निगम चण्डीगढ़ के विभागों के प्रमुख मौजूद रहे।

कमिशनर ने यूनियन नेताओं की तरफ से उठाये मुद्दों को सुना और सम्बन्धित ऐच.ओ.डीज को कहा कि वह कानून अनुसार इसको सही ढंग के साथ लागू करने को यकीनी बनाये। इनमें समय की तनख़्वाह, श्रम कानून और समझौते अनुसार अचनचेत छुट्टी, 13 गाँवों के एमसीसी में विलय के बाद मूल वेतन और डीए के सम्बन्ध में सफ़ाई कर्मचारियों के लिए नोटिफिकेशन लागू करना, तरस के आधार पर भर्ती, सीवरमैन के लिए तेल, साबुन और गुड़, दिहाड़ीदारों को रेगुलर करने सम्बन्धी नीति, दर्जा 4 कर्मचारियों के लिए जीपी फंड स्टेटमैंट जारी करना, क्षेत्र की ज़रूरत अनुसार सफ़ाई कर्मचारियों की तैनाती तर्कसंगत बनाना आदि मुद्दे शामिल हैं।

कमिशनर ने सभी ऐचओडीज और मुख्य लेखा अधिकारी को दीवाली से पहले अक्तूबर महीने के वेतन यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी आउटसोर्स और दिहाड़ीदारों के वेतन हर महीने के पहले हफ्ते यकीनी बनाये जाये और हर महीने की 25 तारीख से 25 तारीख तक समय मियाद बरकरार रखी जाये।

उन्होंने यूनियन नेताओं को कहा कि वह निर्धारित समयानुसार और सही ढंग से ड्यूटी निभाएं और सभी कर्मचारी वर्दी में रहकर काम करें। कमिशनर ने कहा कि यदि कोई कर्मचारी वर्दी से बिना ड्यूटी करता पाया गया तो उसके विरुद्ध कानून अनुसार कार्यवाही की जायेगी।


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>