इंग्लैंड को हरा आस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया खेलेगी ‘प्रैक्टिस मैच

इंग्लैंड को हरा आस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया खेलेगी ‘प्रैक्टिस मैच

इंग्लैंड को हरा आस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया खेलेगी ‘प्रैक्टिस मैच’, इन पर होगी नजरें

दुबई। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में जीत के साथ टी-20 विश्व कप की तैयारियां पुख्ता करने वाली भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में बल्लेबाजी क्रम को अंतिम रूप देने के इरादे से उतरेगी। भारत को टूर्नामेंट के पहले मैच में रविवार को पाकिस्तान से खेलना है। बतौर कप्तान विराट कोहली और कोच के तौर पर रवि शास्त्री का यह आखिरी टूर्नामेंट है। इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को अभ्यास मैच से पहले ही कोहली ने कहा था कि शीर्ष तीन स्थान तय है जिसमें केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे जबकि कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से जीत में 70 रन की पारी खेलने वाले युवा इशान किशन अंतिम एकादश में चयन का दावा पुख्ता कर चुके हैं। रिषभ पंत (नाबाद 29) को सूर्यकुमार यादव से ऊपर भेजा गया था और अब देखना है कि वह बुधवार को किस क्रम पर उतरते हैं। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी नहीं की लिहाजा इस मैच में वह हाथ आजमाना चाहेंगे। चर्चा का विषय हार्दिक पांड्या बने हुए हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ सहज नहीं दिखे। वह गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं तो देखना यह होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन क्या उन्हें विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में उतारता है। उनकी गेंदबाजी के बिना भारत को छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी खलेगी चूंकि पांच गेंदबाजों में से एक के विफल रहने पर जरूरत पड़ सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया था लेकिन जसप्रीत बुमराह अपने सर्वश्रेष्ठ फार्म में थे। मुहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए लेकिन महंगे साबित हुए। राहुल चाहर भी काफी महंगे रहे। मौजूदा फार्म की बात करें तो आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज हारने के बाद से भारत लगातार आठ सीरीज में अपराजेय रहा है। टी-20 विश्व कप 2016 के बाद से भारत ने 72 टी-20 मैच खेलकर 45 जीते हैं। आस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड को पहले अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराया। डेविड वार्नर का खराब फार्म आइपीएल के बाद यहां भी जारी रहा और वह पहली गेंद पर आउट हो गए। एडम जांपा और केन रिचर्डसन ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मध्य क्रम के बल्लेबाज विफल रहे। एश्टन एगर और मिशेल स्टार्क ने आखिर में ताबड़तोड़ छोटी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मुहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जोश इंगिलस, मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वीपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जांपा।


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>