प्रमुख दिग्गज कर सकता है टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए अप्लाई

प्रमुख दिग्गज कर सकता है टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए अप्लाई

प्रमुख दिग्गज कर सकता है टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए अप्लाई, पहले भी रह चुके हैं कोच

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच समेत तमाम पदों के लिए बीसीसीआइ ने आवेदन मंगवाए हैं। आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ कर रहे पूरे कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल खत्म हो रहा है। गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ फील्डिंग कोच श्रीधर भी इस टूर्नामेंट के बाद टीम के साथ नहीं होंगे। 

भारत-ए, भारत अंडर-19 और राष्ट्रीय महिला टीम के साथ काम कर चुके पूर्व क्रिकेटर अभय शर्मा सीनियर पुरुष टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के उम्मीदवार के रूप में आर श्रीधर की जगह लेने के लिए सामने आए हैं। श्रीधर का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और 52 साल के अभय भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन करने की तैयारी में हैं।

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा, 'वह जल्द ही इस पद के लिए आवदेन करेंगे।' आवेदन करने की समयसीमा तीन नवंबर को खत्म हो रही है। दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 89 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले अभय 2016 में जिंबाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच थे। उसी साल वह भारतीय टीम के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर भी गए थे।

ब्रिटेन दौरे के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अभय के काम की सराहना की थी, लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें बदल दिया गया। अभय तीन बार अंडर-19 विश्व कप टीम के साथ गए। वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी-20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम के साथ गए थे। वह लगभग 10 दौरों पर भारत-ए टीम के साथ भी गए।

वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोचों में शामिल हैं और इसके प्रमुख राहुल द्रविड़ के साथ उन्होंने काफी काम किया है। द्रविड़ भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के प्रबल दावेदार हैं।


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>