वैक्सीन के तीन डोज के बाद भी ओमिक्रॉन का संक्रमण

वैक्सीन के तीन डोज के बाद भी ओमिक्रॉन का संक्रमण, कनाडा ने मिस्र पर लगाया बैन

वैक्सीन के तीन डोज के बाद भी ओमिक्रॉन का संक्रमण, कनाडा ने मिस्र पर लगाया बैन

ओटावा। कनाडा में भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का पहला मरीज मिलने की पुष्टि वहां के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने की है। इस बीच इसके खतरे को देखते हुए कनाडा ने मिस्र, नाइजीरिया और मलावी को भी उन देशों की सूची में शामिल किया है जिनसे वो पहले ही ट्रैवल बैन कर चुका है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि नवंबर की शुरुआत में ही हो गई थी।

इसके बाद से ये अब तब दुनिया के दस देशों में फैल चुका है। अफ्रीका के कई देशों में इसके मामले सामने आने के बाद कई देशों ने यहां के देशों पर ट्रैवल बैन किया है। इजरायल ने तो इस वैरिएंट के खतरे को देखते हुए अपनी सीमाओं को सील करने जैसा बड़ा फैसला ले लिया है। आस्‍ट्रेलिया ने भी जरूरत पड़ने पर इसी तरह का फैसला लेने की बात कुछ ही दिन पहले की थी।

इस बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की तरफ से ये अपील की गई है कि वो ओमिक्रोन के मामले सामने आने वाले देशों पर ट्रैवल बैन जैसे प्रतिबंध न लगाएं बल्कि दूसरे एहतियाती उपाय करें। हालांकि संगठन की चीफ की तरफ से की जा रही इस अपील का अब तक कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। कनाडा के अल्‍बार्टा में ये पहला मामला सामने आया है।

यहां के चीफ मेडिकल आफिसर डीना हिंगशा के मुताबिक देश में ओमिक्रोन का पहला मरीज सामने आया है। उनके मुताबिक ये मरीज नाईजीरिया और नीदरलैंड से वहां पर आया है। उन्‍होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ये व्‍यक्ति देश में आने के बाद क्‍वारंटीन नहीं हुआ था। उसकी जांच में उसके पाजीटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है। ये मरीज असिंप्‍टोमेटिक बताया जा रहा है। गौरतलब है कि ओमिक्रोन को लेकर लगातार दुनिया में एक दहशत का माहौल बना हुआ है। इसको बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। 


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>