रिद्धिमान साहा की बेहतरीन बैटिंग को लेकर भारतीय बल्लेबाजी कोच की बड़ी प्रतिक्रिया

रिद्धिमान साहा की बेहतरीन बैटिंग को लेकर भारतीय बल्लेबाजी कोच की बड़ी प्रतिक्रिया

रिद्धिमान साहा की बेहतरीन बैटिंग को लेकर भारतीय बल्लेबाजी कोच की बड़ी प्रतिक्रिया

कानपुर। रिद्धिमान साहा ने कानपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के लिए विषम स्थिति में टीम के लिए अहम नाबाद 61 रन की पारी खेली। साहा की इस पारी को लेकर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि वो एक आदर्श टीम खिलाड़ी हैं और उन पर मुश्किल काम के लिए निर्भर किया जा सकता है। हालांकि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें भारत के नंबर एक विकेटकीपर रिषभ पंत की अनुपस्थिति में ही यह भूमिका निभानी होगी। साहा (37 वर्ष) मौजूदा भारतीय टीम के सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी हैं जो 11 साल पहले अपने पदार्पण के बाद अपना 39वां मैच खेल रहे हैं।

साहा के पदार्पण के बाद पहले पांच वर्ष तक महेंद्र सिंह धौनी के लिये स्थानापन्न बनने में चले गये और अब वह 24 वर्षीय पंत के ‘बैक-अप’ हैं। रविवार को साहा ने गर्दन में जकड़न के साथ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 61 रन की पारी खेली। बल्लेबाजी कोच राठौड़ ने अनुभवी विकेटकीपर के बारे में पूछे गये सवालों पर कहा, ‘‘उसकी गर्दन में जकड़न थी और यह जानते हुए कि वह एक आदर्श टीम खिलाड़ी है, वह वही करेगा जिसकी जरूरत है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह टीम के लिये मुश्किल चीजें करेगा और उस समय टीम जिस स्थिति में थी, उसने बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली। ’’

विक्रम राठौड़ ने कहा कि हम हमेशा उससे इसकी ही उम्मीद करते हैं। वह हमेशा ऐसा खिलाड़ी रहा है जिस पर हम भरोसा कर सकते हैं और आज उसने दिखा दिया कि ऐसा क्यों है। राठौड़ ने कहा कि जहां तक उसका सवाल है तो दुर्भाग्य से हमारे पास बहुत ही विशेष खिलाड़ी रिषभ पंत हैं जो हमारे लिये नंबर एक विकेटकीपर है और उसने पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिये शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि उसकी भूमिका (दूसरे नंबर पर) यही है कि जब पंत उपलब्ध नहीं होगा, तभी हमें उसकी जरूरत होगी। 


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>