डेगू हेल्पलाइन 7626002036 पर काल करने के बाद होगी फॉगिंग

डेगू हेल्पलाइन 7626002036 पर काल करने के बाद होगी फॉगिंग

डेगू हेल्पलाइन 7626002036 पर काल करने के बाद होगी फॉगिंग

छुट्टी वाले दिन नहीं होगी कहीं पर कोई भी फॉगिंग 

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में यदि कहीं पर भी मच्छर ज्यादा पनपता हुआ दिख रहा है तो उसकी शिकायत डेगू हेल्पलाइन 7626002036 पर कर सकते है। यह हेल्पलाइन सप्ताह के छह वर्किंग दिन चल रहा है जहां पर सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक काल करके आप शिकायत कर सकते है और उसके बाद वर्किंग डे पर ही फॉगिंग करवा सकते है। स्पेशल हेल्पलाइन के अलावा सप्ताह के सभी वर्किंग दिनों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 0172-2752038 भी जारी किया हुआ है। जिस पर कोई भी व्यक्ति काल करके शिकायत की सकता है और वहां पर फॉगिंग स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से फ्री में करवाएगा।

सेक्टर के बजाए स्लम एरिया का खस्ता हालत दे रही डेंगू को न्यौता- 

स्वास्थ्य विभाग शिकायत होने के बाद लगातार फाॅगिंग कर रहा है लेकिन सबसे ज्यादा डेंगू के मच्छराे की तादाद स्लम एरिया के खस्ता एरिया में देखने को मिल रही है। शहर के स्लम एरिया के घरों के आगे से गुजरने वाली गलियां टूटी हुई है जहां पर नल से चलता हुआ पानी भी रूक जाता है। इसी प्रकार से गाड़ी धोने से लेकर विभिन्न तरह से गलियों में पानी जमा हो रहा है। स्लम एरिया में पानी जमा होने का सबसे बड़ा कारण उनका पक्का न होना या फिर सीवरेज पाइप का बेहतर नहीं होना है। इसी प्रकार से स्लम एरिया में पार्क है। पार्क में कूड़ा लगातार नहीं उठाया जा रहा है जिसके चलते कूड़े के ढेर लग रहे है और उसमें मच्छर पैदा हो रहा है। 

फाॅगिंग के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हुए है। जहां पर काल करके शिकायत की जा सकती है। फॉगिंग पूरी तरह से फ्री करवाई जाएगी। 
डा. रूपिंदर गिल, डायरेक्टर मलेरिया विंग स्वास्थ्य विभाग चंडीगढ़


Comment As:

Comment (0)