विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर दो फाड़ BCCI! साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम सेलेक्शन में होगा फाइनल फैसला

विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर दो फाड़ BCCI! साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम सेलेक्शन में होगा फाइनल फै

विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर दो फाड़ BCCI! साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम सेलेक्शन में होगा फाइनल फैसला

मुंबई। विराट कोहली के वनडे कप्तान बने रहने पर फैसला इस सप्ताह हो जाएगा, जब चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए टीम का चयन करेगी। बीसीसीआइ के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया वैरिएंट पाए जाने के बावजूद अभी दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा, हालांकि वे स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं।

वर्ष 2022 में अधिकतर टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे, जिसमें आस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप भी शामिल है। वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार अगले सात महीने में भारत को केवल नौ वनडे खेलने हैं जिनमें से छह विदेश (तीन दक्षिण अफ्रीका और तीन इंग्लैंड) में खेले जाएंगे। बीसीसीआइ में एक गुट विराट कोहली को वनडे कप्तान बनाए रखने का पक्षधर है तो दूसरा गुट टी-20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपने के पक्ष में है, ताकि रोहित शर्मा को 2023 वनडे विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी करने का मौका मिल सके। माना जा रहा है कि इस मामले में आखिरी निर्णय बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह लेंगे।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और इसके बाद रोहित शर्मा को उनकी जगह इस टीम की कमान सौंपी गई थी। इसके बाद से ये कयास लगाया जाने लगा था कि विराट कोहली वनडे टीम की कप्तानी से भी हटाए जा सकते हैं। हालांकि वो टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान बने रहेंगे। विराट कोहली की वनडे कप्तानी की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब क 95 मैचों में कप्तानी की है जिसमें टीम को 65 मैचों में जीत मिली थी जबकि 27 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं एक मैच टाई रहा जबकि दो मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हो गए। वहीं रोहित शर्मा ने भारत के लिए 10 वनडे मैचों में कप्तानी की है जिसमें टीम को 8 बार जीत जबकि दो मैचों में हार मिली है। 


Comment As:

Comment (0)


shellindir ucuz fiyatlara garantili takipçiler Tiny php instagram followers antalya haberleri online beğeni al

>