चीफ इन्जीनियर के साथ हुई लम्बी मीटिंग में मांगों पर सहमति के बाद 12 अक्तूबर की हड़ताल वापिस

चीफ इन्जीनियर के साथ हुई लम्बी मीटिंग में मांगों पर सहमति के बाद 12 अक्तूबर की हड़ताल वापिस

चीफ इन्जीनियर के साथ हुई लम्बी मीटिंग में मांगों पर सहमति के बाद 12 अक्तूबर की हड़ताल वापिस

चण्डीगढ़ 11 अक्तूबर - यूटी के चीफ इन्जीनियर सी बी ओझा के साथ लम्बी मीटिंग में मांगों पर सहमति के बाद यूटी पावरमैन यूनियन ने आज रात 12 बजे से होने वाली हड़ताल 2 नवम्बर तक टाल दी है। मीटिंग में चीफ इन्जीनियर सी बी ओझा, एसई इलैक्ट्रीसिटी अनिल धमीजा कार्यकारी अभियन्ता यू के पटेल, अधीक्षक राकेष सखीजा तथा यूनियन की तरफ से ध्यान सिंह, गोपाल दत्त जोषी, अमरीक सिंह, गुरमीत सिंह, पान सिंह, रंजीत सिंह शामिल थे। 
    मीटिंग में विभाग में  खाली पड़ी प्रमोषन की पोस्टों को शीघ्र भरने, विभाग में ट्रांसफारमर, केबल व एचटी तथा एल टी मीटरों समेत सभी जरूरी सामान का प्रबन्ध करने, वेतन विसंगति दूर करने व रिटायरी समेत सभी कर्मचारियों को 9-16-23 साल का समयबद्ध प्रमोषनल स्केल शीघ्र देने, आउटसोर्स पर रखे कर्मियों का टैन्डर शीघ्र लगाने तथा तब तक उन्हें एक्टैन्षन देने व 7 तारीख से पहले वेतन का भुगतान करने तथा टैंडर बदलने पर ठेकेदारों द्वारा हजारों रूपये लेने  वाले ठेकेदारों का टैंडर रद्द करने, कर्मचारियों को दिये जा रहे घटिया व जानलेवा औजार व सुरक्षा उपकरणों पर रोक लगाने तथा स्पेसेफिक क्वालिटी के औजार देने, 650 से अधिक मकानों की रिपेयर व मुरम्मत का काम शीघ्र करवाने, दफ्तरों में बैठने व पीने के पानी का इंतजाम करवाने, सभी डिवीजनों, सब-डवीजनों, षिकायत केंद्रो तथा ग्रिड सब-स्टेषनों को वातानुकूलित करने, दफ्तरों में स्टेषनरी तथा कम्पयूटरों का उचित प्रबंध करवाने, वर्दियों तथा तेल साबुन का भुगतान शीघ्र करवाने, डयूटी के दौरान नाकारा हुए तथा मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को उचित मुआवजा दिलवाने, इंष्योरेंस पॉलिसी लागू करवाने, सैंट्रलाईज पे स्ट्रक्चर गठित कराने, कर्मचारियों की कमी को देखते हुए दफ्तरों में तथा 66/33 केवी सब-स्टेषनों तथा षिकायत केन्द्रों पर कर्मचारियों का उचित प्रबन्ध करने समेत सभी मांगों पर सहमति बनने तथा उन्हें निष्चित समय में लागू करने का यकीन दिलाया गया। मीटिंग के मिन्टस कल जारी कर अधिकारियों को हिदायत दे दी जाएगी। इसी कड़ी में वित्त सचिव के साथ 13 अक्तूबर को विषेष बैठक करवाई जाएगी जिसमें बिजली विभाग में खत्म की जा रही पोस्टों को बहाल करने तथा विषेष तौर पर प्रमोषन की पोस्टों को भरने बारे चर्चा कर उचित कार्यवाही की जाएगी। 
        बाद में यूनियन के पदाधिकारियों ने चीफ इन्जीनियर तथा एसई इलैक्ट्रीसिटी के साथ हुई मीटिंग में मांगों पर सहमति तथा मांगों को निष्चित समय में लागू करने का विष्वास देने को ध्यान में रखते हुए प्रषासन को 15 दिन का समय देने का फैसला किया गया तथा मानी गई मांगों को लागू ना होने की सूरत में 2 नवम्बर को हड़ताल करने का ऐलान किया गया। यूनियन के पदाधिकारियों ने सभी कर्मचारियों का लगातार की जा रही तैयारी के लिए आभार व्यक्त किया तथा उन्हें अगले संघर्ष के लिए पुनः एकजुट होने की अपील की।


Comment As:

Comment (0)