BREAKING
हर 5 साल में 5 मिनट निकाल लें; CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने वोट डालने को लेकर लोगों से की यह अपील, कहा- मैं हमेशा चिंतित रहा VIDEO यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट घोषित; 10th में 89.55% और 12th में 82.60% स्टूडेंट्स पास, यहां टॉपर्स लिस्ट देखें BJP में शामिल हुए तजिंदर सिंह बिट्टू; सुबह ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया, पंजाब के सीनियर नेता, जॉइनिंग के बाद छोड़ी हुई पार्टी पर क्या कहा जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, अभी राहत नहीं; जमानत पर सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा, अब इस तारीख पर निगाहें पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका; सीनियर नेता तजिंदर सिंह बिट्टू ने दिया इस्तीफा, प्रियंका गांधी के करीबी माने जाते, हिमाचल के सह-प्रभारी थे

हरियाणा शिक्षा विभाग में मचा हडक़ंप, तीन बड़े अधिकारी सस्पेंड; देखें क्यों हुई कार्रवाई

Three big officers suspended in Haryana Education Department

Three big officers suspended in Haryana Education Department

Three big officers suspended in Haryana Education Department- हरियाणा शिक्षा विभाग में उस समय हडक़ंप मच गया जब नूंह जिले के नूंह जिले की जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी एवं डाइट नगीना की प्रिंसिपल सरोज दहिया, खंड शिक्षा अधिकारी नूंह एवं प्रिंसिपल जेबीटी सेंटर फिरोजपुर नमक अब्दुल मजीद और फिरोजपुर झिरका के खंड शिक्षा अधिकारी एवं प्रिंसिपल कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय इंद्रजीत सिंह मजोका को सस्पेंड कर दिया है। एक साथ तीन बड़े अधिकारियों पर गाज गिरने के बाद शिक्षा विभाग में खलबली मची हुई है। 

इन तीनों अधिकारियों पर सेवा नियम रूल 5 के तहत कार्रवाई हुई है। बताया गया है कि मौलिक मुख्याध्यापक और टीजीटी अध्यापकों की वरिष्ठता को लेकर हाईकोर्ट में केस विचाराधीन है। इस मामले में इन तीनों अधिकारियों को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन इन्होंने इसे अनदेखा कर दिया था। इसी को लेकर इन पर सस्पेंशन की कार्रवाई हुई है। सस्पेंशन के दौरान ये जिला मुख्यालय में तैनात होंगे।

जानकारी के अनुसार मेवात कैडर की टीजीटी/मौलिक मुख्याध्यापक की वरिष्ठता सूची जोकि 14 सितंबर 2021 में तैयार की गई थी। 1 जून 2022 के आधार पर कुछ अन्य कर्मचारियों को शामिल कर इसे फाइनल कर दिया गया था। मेवात कैडर के टीजीटी/मौलिक मुख्याध्यापक की वरिष्ठता में गड़बड़ होने को लेकर एक मौलिक मुख्याध्यापक ने वरिष्ठता सूची को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी थी।