मोबाइल लाइंस और टावरों को लेकर निगम हुआ गंभीर

Corporation became Serious

Corporation became Serious

निगम ने जियो कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने को लेकर पुलिस को लिखा पत्र।
मोबाइल लाइंस की फीस जमा ना करवाने वाली कंपनियों के काटे कनेक्शन।
किसी भी डिफाल्टर को बख्शा नहीं जाएगा- दीपक सुरा।

7 दिसंबर, पंचकूला। Corporation became Serious: मोबाइल लाइंस और टावरों की फीस जमा ना करवाने वाली कंपनियों के कनेक्शन काटने(Disconnection of companies) की नगर निगम की प्रक्रिया(municipal procedure) लगातार जारी है। नगर निगम की टीम ने सेक्टर 4, 11, 15 में कुल 11 ऑप्टिकल फाइबर केबल लाइंस(Optical Fiber Cable Lines) काटी और उन्हें सील कर दिया। जिन कंपनियों की लाइंस काटी और जिन्हें सील किया गया उनमें जियो, फास्टवे, कनेक्ट शामिल है। निगम ने इन कंपनियों को कई बार नोटिस दिया गया था, ताकि वे अपने डयूज को जमा करवा लें और अपने इललीगल इंफ्रास्ट्रक्चर को हटा लें या फिर निगम में एप्लिकशन देकर निगम अनुसार परमिशन ले लें, लेकिन इसके बाद भी कंपनियों द्वारा नगर निगम को करोड़ों रुपये के बकाया का भुगतान नहीं किया गया था। 

Corporation became Serious

वहीं निगम की टीम ने बुधवार को जियो कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर पुलिस को पत्र भी लिखा। निगम की टीम ने करवाई करते हुए विभिन कंपनियों की लाइंस भी काटी। दरअसल बीते दिनो निगम की टीम ने शहर में मोबाइल लाइंस और टावरों की फीस जमा ना करवाने वाली कंपनियों के कनेक्शन काटे थे और नगर निगम पंचकूला के उपनिगम आयुक्त श्री दीपक सुरा ने इन कंपनियों से कहा था कि यदि इन कंपनियों ने बकाया राशि दिए बिना और परमिशन लिए बिना, लाइंस जोड़ी तो ऐसे में कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जायेगा। श्री दीपक सुरा ने बताया कि जियो की लाइन काटने के बाद जियो ने बिना बकाया दिए और बिना परमिशन के लाइंस को जोड़ दिया था जिसके चलते जियो के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर पुलिस को लिखा गया है। 

Corporation became Serious

श्री दीपक सुरा ने कहा कि किसी भी सूरत में डिफॉल्टर्स को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन कंपनियों का बकाया पेंडिंग है उनसे अनुरोध है कि वे तुरंत प्रभाव से नगर निगम में अपना-अपना बकाया जमा करवाएं और जिस भी कंपनी द्वारा आज तक कोई परमिशन नगर निगम से नहीं ली गई तो वह कंपनी भी तुरंत परमिशन ले लें क्योंकि निगम का यह अभियान जारी रहेगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि और भी कुछ कंपनियों की लाइंस काटी गई थी और उन्होंने भी बिना अनुमति के लाइंस को जोड़ा है और उनके खिलाफ भी मामला दर्ज करवाने को लेकर पुलिस को लिखा जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई कंपनी ऐसा करती है तो भविष्य में उनकी परमिशन, पब्लिक लाइसेंस भी कैंसिल कर दिए जाएंगे।

यह पढ़ें: