Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » हरियाणा: 22 प्रोबेशनर्स आईपीएस पहुंचे पुलिस मुख्यालय, डीजीपी से की मुलाकात

हरियाणा: 22 प्रोबेशनर्स आईपीएस पहुंचे पुलिस मुख्यालय, डीजीपी से की मुलाकात

चंडीगढ़: सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद मे प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 22 अधिकारियों ने मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव से मुलाकात की।

इस अवसर पर प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करते मनोज यादव ने पुलिसिंग और जन सेवा के बारे महत्वपूर्ण सुझाव दिए और कहा कि एक पुलिस अधिकारी के तौर पर उन्हें जरूरतमंद व गरीब को न्याय प्रदान करने के पर्याप्त अवसर प्राप्त होगें। सभी अधिकारी जिस भी जगह जाएं अपनी बेहतरीन सेवाएं देकर जरूरतमंद और गरीब लोगों को लाभ पहुचाएं। उन्होंने प्रशिक्षु अधिकारियों से पेशेवर पुलिस प्रथाओं को अपनाने के लिए भी कहा ताकि पुलिस सेवा में बेहतर तरीके से कार्य करते हुए न्याय उपलब्ध करवाया जा सके।

डेढ़ घंटे चली बातचीत के दौरान, डीजीपी ने फील्ड में रहते हुए पुलिसिंग के विभिन्न पहलुओं पर अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने सभी अधिकारियों से पोस्टिंग के बाद अपने-अपने स्थानों पर उत्साह, निष्ठा ओर समर्पित भाव से बेहतर कानून व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए जनता, विशेषकर महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने का आह्वान किया। उन्होनें कहा कि जब भी कोई पुलिस जवान जनहित से जुडे़ काम करता है तो तो संबंधित कर्मी को पुरस्कृत व कार्य को प्रचारित भी किया जाना चाहिए।

भारतीय पुलिस सेवा को मानवता की सेवा करने का सर्वश्रेष्ठ साधन बताते हुए श्री यादव ने प्रशिक्षु अधिकारियों को पुलिस सेवा को अपने करियर के रूप में चुनने के लिए बधाई दी। उन्होंने सभी प्रोबेशनरों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की।इससे पहले पुलिस महानिरीक्षक, क्राईम अगेंस्ट वुमन, श्रीमती चारू बाली ने हरियाणा पुलिस द्वारा राज्य में महिलाओं व बच्चों के खिलाफ अपराध की रोकथाम व अंकुश लगाने के लिए की गई प्रमुख पहलों के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुति दी।

पुलिस अधीक्षक, सुमेर प्रताप सिंह और श्री अभिषेक गर्ग ने भी क्रमशः स्टेट ऑफ पुलिसिंग इन इंडिया रिपोर्ट -2018 और मादक पदार्थों की रोकथाम पर प्रभावशाली प्रस्तुतियाँ दीं।इस अवसर पर एडीजीपी क्राइम अगेंस्ट वुमन, अजय सिंघल, एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर नवदीप सिंह विर्क, एसपी क्राइम अगेंस्ट वुमन मनीषा चैधरी और एसपी लॉ एंड ऑर्डर दीपक गहलावत भी उपस्थित थे।उल्लेखनीय है कि वर्तमान में सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद से रॉयल भूटान सेवा के 5 प्रशिक्षु अधिकारियों सहित 22 आईपीएस प्रोबेशनर शैक्षिक और सांस्कृतिक दौरे पर हैं।

Check Also

सेक्टर-29 में सांस्कृतिक संध्या ‘पंच केदार’ का किया आयोजन

चंडीगढ़। रुद्रप्रयाग जन कल्याण मंच (रजि.) चंडीगढ़ आज शाम गढ़वाल भवन सेक्टर 29, चंडीगढ़ में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel