Home » हरियाणा » कृषि कानून नहीं किसानों का एजेंडा : विज
Farmers' agenda, not agriculture law: Vij

कृषि कानून नहीं किसानों का एजेंडा : विज

आज तक कृषि कानून की खामियां नहीं बताए पाए किसान

Farmers’ agenda, not agriculture law: Vij : हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने किसान आंदोलन पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अब उन्हें यह आशंका है कि किसान आंदोलन की आड़ में किसानों का एजेंडा कुछ और अब किसानों की लड़ाई में कृषि कानून पीछे छूट चुके हैं। अनिल विज ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार और किसानों के बीच बातचीत का दौर लंबे अरसे बंद है। ऐसे में इस मामले का बातचीत से हल निकलवाने के लिए वह खुद केंद्र को पत्र लिख चुके हैं।

विज ने आशंका जताई है कि किसानों का मुख्य एजेंडा अब कृषि कानून न रहकर कुछ और ही है। विज ने कहा कि किसान अभी तक एक बार भी यह नहीं बता पाए हैं कि कृषि कानूनों से आपत्ति क्या है। सरकार बातचीत के लिए तैयार है लेकिन टुकड़ों में बिखरे किसानों का कोई नेता आगे नहीं आ रहा है। जिससे यह लगता है कि इनका एजेंडा कृषि कानून नहीं बल्कि कोई गुप्त एजेंडा है।

Farmers’ agenda, not agriculture law: Vij : प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन फ्री न लगाए जाने को लेकर राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि अब राहुल गांधी हर रोज ऐसा प्रश्न निकालकर लाते हैं जिसकी वजह से इनकी पार्टी के लोग इन्हें छोडकऱ जाने लगे हैं। राहुल कांग्रेस के नासमझ नेता हैं। विज ने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों की व्यवस्था अलग है जिसे प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवानी है वो वहां लगवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 45 प्लस व 18 प्लस की सीमा को समाप्त कर दिया गया है। इस मामले में अब केंद्र सरकार ने वैक्सीन का खर्च ओट लिया है। जिससे हरियाणा को लाभ होगा।

Check Also

Center approved 32 thousand tube wells for Haryana

केंद्र ने हरियाणा के लिए मंजूर किए 32 हजार नलकूप

बिजली मंत्री व मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात बिजली का ढांचा मजबूत करेगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel