Home » जॉब्स/एजुकेशन » ईएसआईसी ने सीनियर रेजिडेंट और स्पेशलिस्ट के 150 पदों पर भर्तियां निकाली

ईएसआईसी ने सीनियर रेजिडेंट और स्पेशलिस्ट के 150 पदों पर भर्तियां निकाली

कर्मचारी राज्य बीमा निगम, ईएसआईसी ने सीनियर रेजिडेंट और स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 157 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं,वे ऑफिशियल पोर्टल https://www.esic.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ईएसआईसी की ओर से निकाली गई इस भर्ती में के तहत पूरे भारत में जूनियर रेजिडेंट, स्पेशलिस्ट, फुल टाइम / पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट, जीआरडीओ एसआर, फुल टाइम डेंटल सर्जन और पार्ट-टाइम होमियो फिजिशियन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां करेगा। बता दें कि उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

स्पेशलिस्ट फुल टाइम और पार्ट टाइम की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या आरएमसी से रजिस्टर्ड मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या आरएमसी से पीसी डिग्री/ डीएनबी और डिप्लोमा बंधित विषय में पीसी डिग्री / डीएनबी या डिप्लोमा और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डीएनबी के साथ 3 साल का अनुभव होना चाहिए।सीनयिर रेजीडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीजी डिग्री/ डिप्लोमा और एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करें।

सीनयिर रेजीडेंट, एसआर, एसआर, जीडीएमओ, फुल टाइम डेंटल सर्जन एंड पार्ट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य,ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा एससी / एसटी वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं शुल्क ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा। इसके अलावा अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार ईएसआईसी की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Check Also

Ovid is not necessarily NOC :

हरियाणा: CM खट्टर ने ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल’ किया लॉन्च, अब आवेदन करने पर बार-बार नहीं देनी होगी फीस

HSSC OneTime Registration Portal : जब भी कोई सरकारी नौकरी निकलती है तो नौजवान उसके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel