Home » हरियाणा » गृहमंत्री अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री से मिले दुष्यंत चौटाला: किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा, सेफ जोन में सरकार
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंच गए

गृहमंत्री अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री से मिले दुष्यंत चौटाला: किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा, सेफ जोन में सरकार

Dushyant Chautala meets Prime Minister after Home Minister Amit Shah- मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंच गए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दुष्यंत ने करीब आधे घंटे तक प्रधानमंत्री ने हरियाणा के वर्तमान राजनीतिक हालातों पर चर्चा की।

Dushyant Chautala meets Home Minister Amit Shah जजपा अध्यक्ष और डिप्टी सीएम की भाजपा हाईकमान के साथ हुई बैठक के बाद मनोहर सरकार एक बार फिर सेफ जोन में आ गई है। इससे पहले मंगलवार की रात मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, हरियाणा के संसदीय कार्यमंत्री कंवर पाल, भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ तथा जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष निशान सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। सूत्रों की मानें तो किसान आंदोलन तथा करनाल के गांव कैमला में हुए घटनाक्रम के बाद गृहमंत्रालय के पास सरकार की अस्थिरता के संबंध में इनपुट था। जिसके आधार पर दोनों दलों के नेताओं को गृहमंत्री द्वारा तलब किया गया था।

किसान आंदोलन के चलते एक निर्दलीय विधायक सरकार से समर्थन वापस ले चुका है। सहयोगी पार्टी जजपा के एक विधायक चेयरमैन पद लेने से इनकार कर चुके हैं। जननायक जनता पार्टी के विधायक रामकुमार गौतम पहले ही पार्टी से किनारा करके घर बैठे हुए हैं। तीन अन्य विधायक खुलकर किसानों के साथ चल रहे हैं।

चार निर्दलीय व तीन जजपा विधायकों पर पुलिस की नजर

हरियाणा में राजनीतिक उठापटक के बीच सरकार ने आधा दर्जन से अधिक विधायकों की निगरानी बढ़ा दी है। सीआईडी तथा लोकल पुलिस उक्त विधायकों की गतिविधियों पर लगातार नजर रख रही है। सीआईडी द्वारा यह इनपुट पहले ही दिया जा चुका है कि कुछ विधायक किसान आंदोलन में दबाव के चलते सरकार से किनारा कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री लगातार भाजपा हाईकमान के संपर्क में हैं। हरियाणा पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक विधायकों की निगरानी बढ़ा दी है। चार निर्दलीय विधायकों तथा तीन जजपा विधायकों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। उक्त विधायकों द्वारा किन लोगों से मुलाकात की जा रही है और वह किन कार्यक्रमों में शमिल हो रहे हैं। इन सब गतिविधियों की रिपोर्ट चंडीगढ़ मुख्यालय को भेजी जा रही है।

Check Also

Air taxi service start

कुछ ऐसे रंग-रूप में होगी एयर टैक्सी, CM मनोहर लाल बोले- पीएम मोदी का ख्वाब पूरा हो रहा है

Air taxi service start : चंडीगढ़ से हरियाणा के हिसार के लिए एयर टैक्सी सेवा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel